राजकोट : व्यापारी के बेटे को अगवाकर फिरौती में 15 लाख मानगने वाले आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा

शापर पुलिस ने अमरेली पुलिस की मदद से मामले को सुलझा लिया, अपहृत युवक को रिहा कर छह आरोपियों को गिरफ्तार किया

स्वतंत्रता दिवस से पहले राजकोट के एक व्यापारी के बेटे को अगवा कर फिरौती मांगने के बाद शापर पुलिस ने चतुराई से अमरेली पुलिस की मदद से मामले को सुलझा लिया है। पुलिस ने अपहृत युवक को रिहा कर छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो राजकोट से और चार अमरेली से हैं। राजकोट के व्यवसायी शब्बीरभाई हजले अब्बास मोहम्मद अली तेलवाला द्वारा शापर पुलिस में दर्ज कराई गई। शिकायत के अनुसार, वह शापर में एक बियरिंग फैक्ट्री के मालिक हैं। उनका एक बेटा अदनान है। वह खुद उनके साथ व्यापार में भी शामिल है।
जानकारी के अनुसार 13 तारीख को घर से काम से निकले अदनान से घर से निकलने के बाद भी उससे संपर्क नहीं हो सका और उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ था। दोपहर तक कोई सुराग नहीं मिलने पर शापर में जांच शुरू की गई। उस समय फैक्ट्री से कुछ दूर बेटे अदनान की कार क्षतिग्रस्त हालत में मिली थी। इसके बाद घर वालों ने पुलिस को सूचना दी और फिर आगे जांच शुरू हुई। फिर दोपहर साढ़े तीन बजे बेटे का कॉल आया। और उससे कहा कि, जैसा ये लोग जैसा कहते हैं, वैसा ही करो, जो कुछ भी मांगो, दे दो, जब वह अभी भी अपने बेटे से बात कर रहे थे तभी किसी और ने फोन ले लिया। तो उससे पूछा कि तुम्हें क्या चाहिए, उसने दो घंटे में पंद्रह खोखा (लाख) मांगा और पैसे न देने पर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी और फोन काट दिया।
दो घंटे बाद फिर फोन आया जिसमें बेटे ने पैसों के बारे में पूछा। अंत में शापर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई और शिकायत के बाद पीएसआई वीबी बरबासिया ने अपनी जांच शुरू की। जबरन वसूली करने वाले की लोकेशन अमरेली पुलिस को दी गई क्योंकि वह अमरेली की ओर आ रहा था। इसके बाद अमरेली पुलिस ने जांच शुरू की और सूचना के अनुसार कार को जब्त कर अपहृत अदनान को मुक्त कर कार में सवार राजुलाना नईम उस्मान कनौजिया, अमीन रसूल माधरा, अब्दुल चेची बुकेरा, हामिद कादर जखारा को गिरफ्तार कर लिया।
वहीं, जिला पुलिस ने राजकोट से कमल रमेश बराड़, मोइन फिरोज पठान को गिरफ्तार किया है। कमल बराड़ अपहरण और फिरौती की घटना का मास्टरमाइंड था और वह पहले भी इसी फैक्ट्री में काम करता था। कमल ने आर्थिक संकट से उबरने के लिए मोईन के साथ साजिश रची। बिजनेसमैन शब्बीरभाई ने पुलिस को बताया है कि बेटे अदनान की सगाई एक महीने पहले मूल रूप से मुंबई की एक लड़की से हुई थी। फैक्ट्री मालिक के बेटे के अपहरण की साजिश रचने के बाद कमल बार्ड और मोइन पठान से 15 दिन तक रेकी की गई। दो-तीन बार मालिक के बेटे को अगवा करने की कोशिश की। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। फिर दोनों की पहचान उजागर न हो इसके लिए उन्होंने राजुला के चार लोगों की मदद ली है।
Tags: Rajkot