राजकोट : पति को जेल से छुड़ाने के लिए पत्नी ने पिता-पुत्र के साथ मिलकर 1.48 करोड़ के गहने की चोरी की

राजकोट : पति को जेल से छुड़ाने के लिए पत्नी ने पिता-पुत्र के साथ मिलकर 1.48 करोड़ के गहने की चोरी की

कुछ ही घंटों में पुलिस ने मुख्य आरोपी महिला को शत-प्रतिशत सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया

 शहर में एक चौंकाने वाला और अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक विवाहित महिला ने अपने पिता और बेटे के साथ मिलकर पति को छुड़ाने के लिए राजकोट में लूट की घटना को अंजाम दिया। फिर कुछ ही घंटों में पुलिस ने मुख्य आरोपी महिला को शत-प्रतिशत सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया है।  राजकोट शहर के बजरंगवाड़ी क्षेत्र की रहने वाली बिलकिसबानू नाम की एक महिला ने याज्ञनिक रोड स्थित त्रिभवनदास भीमजी ज्वेलरी शोरूम में फोन कर कहा कि वह करोड़ों रुपये की ज्वैलरी खरीदना चाहती है।
महिला के नियमित ग्राहक होने के कारण शो रूम के संचालक ने दो सेल्स गर्ल और दो सेल्समैन के साथ सोने और हीरे के जेवर महिला के घर भिजवा दिए। पूर्व-नियोजित योजना के अनुसार बिलकिस के पिता और पुत्र मौजूद थे। सबसे पहले, बिलकिस ने ऐसा नाटक किया जैसे वह वास्तव में गहने खरीदना चाहती थी। अपने पसंद इस प्रकार के 1.48 करोड़ की कीमत के जेवर निकलवाये। उसके बाद सेल्समैन के हाथ से 1.48 करोड़ के जेवर भरे डिब्बा छीन कर क्रेटा कार में सवार होकर भाग गए।
मौके पर हुई घटना के संबंध में शोरूम संचालक ने स्थानीय थाने के पीआई से संपर्क किया। तत्काल प्रभाव से गांधीग्राम पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। जांच दौरान पुलिस क्रेटा कार की तलाश कर रही थी। तब क्रेटा कार लावारिश हालत में मिली। उसके बाद पुलिस को बिलकिस और लूट में गए सभी जेवरात मिले। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं, बिलकिस के पिता हनीफ सोढा और उनके नाबालिग बेटे की तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक बिलकिस का आपराधिक इतिहास रहा है। बिलकिस पर शराबबंदी और हत्या सहित चार अपराधों में मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा, बिलकिस के पति याकूब, जो इस समय हत्या के अपराध में जेल में है। उसे छुड़ाने के लिए सामने वाले पार्टी के साथ समझौता करने के लिए बड़ी राशि यानी लाखों रुपये की जरुरत होने से उसने लूट की साजिश रची। 
Tags: 0