राजकोट : ढाई महीने पहले ही ब्याह रचाने वाला युगल घर के अलग-अलग कमरों में फंदे पर झूल गया!

राजकोट : ढाई महीने पहले ही ब्याह रचाने वाला युगल घर के अलग-अलग कमरों में फंदे पर झूल गया!

गृह क्लेश के चलते यह कदम उठाए जाने की आशंका के आधार पर बी-डिवीजन पुलिस ने जांच शुरू की

शहर के मोरबी रोड पर जय जवान जय किशन सोसाइटी के पास लालपरी माफियापारा में रहने वाले बाबू विनुभाई सोलंकी (19) और उनकी पत्नी ममता (19) ने जब अपने कमरे में फांसी लगा ली तो परिवार वाले सदमे में आ गए। दोनों की ढाई महीने पहले शादी हुई थी। गृह क्लेश के चलते यह कदम उठाए जाने की आशंका के आधार पर बी-डिवीजन पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार बाबू घर के पास शक्ति स्टूडियो में पिता के साथ बैठकर फोटोग्राफी का काम करता था। मूल रूप से जोदिया तालुक के बोडका गांव की रहने वाली और अब अंकलेश्वर में बसी ममता की ढाई महीने पहले शादी हुई थी। दोनों ने कल शाम परिवार के किसी सदस्य के साथ खाना खाया। फिर अपने कमरे में जाकर सो गया। आज सुबह दिनचर्या के अनुसार दोनों नहीं उठे और घरवालों को जगाने चले गए। काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खुला, तो घरवाले अवाक रह गए जब उन्होंने दरवाजा धक्का दिया और देखा कि दोनों अलग-अलग साड़ियों के साथ लोहे के एंगल पर लटके हुए हैं।
इसके बाद दोनों के शवों को उतारकर 108 को बुलाया गया। जहाँ डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही बी संभाग पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। बाबू के पिता विनुभाई ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनकी बहू ममता अंकलेश्वर जाने की जिद कर रही थी। इतना ही नहीं उन्हें वहीं रहकर सब्जी का कारोबार करना था। उसका बेटा बाबू उससे कहता था कि वहाँ कुछ दिन बाद। जिसके कारण, इस चरण को ध्यान में रखना संभव है।
पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि दोनों की आत्महत्या के लिए यही कारण जिम्मेदार है या कोई और कारण। इसके लिए पुलिस मृतक ममता के परिवार के अंकलेश्वर से आने का इंतजार कर रही है। फिलहाल दोनों के शवों को ठंडे कमरे में रखा गया है। मृतक बाबू पांच बहनों और दो भाइयों में चौथे नंबर का था।
Tags: Rajkot