राजकोट : जामकंडोरणा के पास फोफल नदी का पुल धराशायी

राजकोट :  जामकंडोरणा के पास फोफल नदी का पुल धराशायी

गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और राजकोट जिले के इलाकों में भारी बारिश हो रही है

 गुजरात में कुछ इलाकों को छोड़कर भारी बारिश हो रही है। जबकि समग्र सौराष्ट्र क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है। खासकर गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और राजकोट जिले के इलाकों में भारी बारिश हो रही है। जिससे एक ओर जहां जगह-जगह पानी भर गया है, वहीं राजकोट में जामकंडोरणा के पास फोफल नदी का पुल पानी भर जाने पर ढह गया। पुल गिरने से वाहनों का आवागमन बाधित हो गया।
मिली जानकारी के मुताबिक, राजकोट जिले में गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। राजकोट जिले में जामकंडोरणा के पास फोफल नदी पर बना पुल नदियों में पानी की आवक बढ़ने से ढह गया। इसके चलते जामकंडोरणा से गोंडल तक का रास्ता बंद हो गया। यह पुल जामकंडोरणा से गोंडल के अनुमानित 10 से 15 गांवों को जोड़ता है। हालांकि, अब गांवों के बीच संबंध टूट गया है। पुल गिरने की सूचना मिलते ही मामलतदार और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। जबकि पुलिस ने आने जाने वालों को रोककर पुल पर से दूसरे रास्ते पर डायवर्ट कर दिया।
गिर सोमनाथ और जूनागढ़ में भी राज्य में सबसे ज्यादा बारिश हुई, जबकि मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक राज्य में सर्वत्र बारिश होगी। खासकर सौराष्ट्र के गिर सोमनाथ, जूनागढ़, देवभूमि द्वारका और पोरबंदर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। दक्षिण गुजरात के नवसारी, वलसाड, सूरत, डांग, तापी में भी भारी बारिश का अनुमान है। मछुआरों को पांच दिनों तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है। 
Tags: 0