राजकोट : लो ये तो ट्रेंड बन गया; अब शादियों में लोग नींबू, खाद्य तेल और ईंधन भेंट में देने लगे!

राजकोट : लो ये तो ट्रेंड बन गया; अब शादियों में लोग नींबू, खाद्य तेल और ईंधन भेंट में देने लगे!

आज के समय में बढ़ती महंगाई के कारण आमजन परेशान हैं। लोग पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने-पीने की चीजें में बढ़ी महंगाई की मार जूझ रहे हैं। पहली बार नींबू की कीमत 400 रुपये के आसपास होने के कारण मध्यम वर्ग अब नींबू खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकता है। ऐसे में लोग शादियों में नवविवाहित जोड़े को मंहगे तोहफे के बदले नींबू दे रहे हैं। ऐसा ही कुछ राजकोट में देखने को मिला जहाँ धोराजी में हुई एक शादी में दूल्हे को उसके दोस्तों ने मिठाई के डिब्बे में नींबू भरकर तोहफे के रूप में दिया।
जानकारी के अनुसार धोराजी के हिरपारा वाडी इलाके के राजलक्ष्मी पार्क में मोनपारा परिवार की शादी थी जिसमें दुल्हे के कुछ दोस्तों ने दूल्हे को कोई अनोखा तोहफा देने की सोची। ऐसे तो दूल्हे को महंगे नकद या गहनों का उपहार दिया जाता है, लेकिन अब जब नींबू की कीमत आसमान छू चुकी है तो सबने मिलकर ये फैसला किया।
इतना ही नहीं इसके अलावा कुछ शादियों में लोग पेट्रोल और डीजल तो कुछ में खाने वाले तेल के कंटेनर तोहफे के रूप में दे रहे है। बीते दिनों में ऐसे कई मौके सामने आए है जब लोगों ने शादियों या ऐसे किसी फंक्शन में कुछ अनोखा तोहफा दिया हो। देखना है लोग रचनात्मकता की किस हद तक जा सकते है और शादियों में ऐसे और कौन-कौन से तोहफे मिलेंगे।
Tags: Rajkot

Related Posts