राजकोट : बोर्ड की परीक्षा में नकली रसीद बनाकर डमी विद्यार्थी द्वारा परीक्षा दिलवाने का घोटाला चल रहा था!

राजकोट : बोर्ड की परीक्षा में नकली रसीद बनाकर डमी विद्यार्थी द्वारा परीक्षा दिलवाने का घोटाला चल रहा था!

राज्य में चल रही बोर्ड परीक्षा में नकली रसीद बनाकर डमी छात्रों को बैठा कर परीक्षा दिलाने के घोटाले का पर्दाफाश करते हुये पुलिस ने एक आरोपी को जूनागढ़ से हिरासत में लिया है। जूनागढ़ में पुलिस ने शख्स को नकली रसीद बनाने के साधनों के साथ हिरासत में लेकर जांच शुरू की थी, जिसमें पूरे कौभांड के तार राजकोट तक पहुंचे थे। जांच में सामने आया की पूरे घोटाले का मुख्य सूत्रधार राजकोट की स्कूल का ही एक प्रिंसिपल था। जिसके चलते पुलिस ने राजू व्यास नामक इस प्रिंसिपल को हिरासत में लेने के आदेश जारी किए थे। हालांकि फिलहाल राजू व्यास फरार हो गया है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जूनागढ़ ए डिवीजन पुलिस को जानकारी मिली कि दोलतपरा में नेमीनाथ नगर में रहने वाले जिज्ञेश परमार के घर पर कक्षा 10वीं और 12वीं की नकली रसीद बनती है। जिसके आधार पर पीएसआई एबी दत्ता और उनके स्टाफ ने जिज्ञेश के घर पर छापा मारा था। जिसमें पुलिस को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की एक असली और दो जेरोक्स कॉपी सहित कुल तीन रसीद मिली थी। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला की राजकोट की जगतगुरु हाई स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा उसे छात्रों की रसीद और अन्य छात्रों के फोटो देकर नकली रसीद बनाने का काम दिया गया था। एक नकली रसीद बनाने के लिए राजू व्यास को पाँच हजार रुपये दिये जाते थे। 
पुलिस द्वारा राजू व्यास को पकड़ने के लिए एक टीम को राजकोट भेजा था। जहां पता चला की उसके घर पर ताला लगा हुआ था। जांच में सामने आया की जिज्ञेश काफी समय से राज्य व्यास के साथ संपर्क में था। दोनों असली रसीद में अन्य व्यक्ति की तस्वीर लगाकर डुप्लीकेट रसीद बनाते होने का मामला सामने आया है। जिज्ञेश के घर से जो तीन रसीद मिली है, उसमें से एक राजकोट के चिराग डोडिया की है। उसकी ओरिजिनल कॉपी जिज्ञेश के घर से मिली थी, जिसमें जिज्ञेश ने अपनी तस्वीर लगाकर नकली रसीद राजू व्यास को दे दी थी।