शेयर बाजार में 60 लाख का घाटा होने पर युवक ने न करने वाला काम कर दिया

आज के समय युवाओं में हैं शेयर बाजार में निवेश करने का शौक, बिना उचित जानकारी के पैसे लगाना पड़ सकता है मंहगा

आज के समय युवाओं में शेयर बाजार को लेकर अलग ही क्रेज़ देखने को मिल रहा है। कोरोना जैसे कठिन समय में आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए और बीते दिनों में शेयर बाजार से जुड़ी कुछ फिल्मों के आने से युवा वर्ग इसके प्रति खास आकर्षित हुआ है। वैसे तो शेयर बाजार लाभ का शौक है पर अगर आपको इसकी उचित जानकारी ना हो तो आपको बहुत नुकसान हो सकता है। कभी कभी आपका नुकसान इतना ज्यादा हो सकता है कि आप कंगाल हो जाए या फिर आप पर बहुत क़र्ज़ हो जाए। ऐसा ही एक मामला शहर में सामने आया जहाँ एक 25 वर्षीय युवक ने शेयर बाजार में करीब 60 लाख रुपये गंवाने के बाद शुक्रवार की रात आत्महत्या कर ली।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक रोहित रैयानी ने अपने पिता को बिना बताये या उनकी संज्ञान में आये बिना गुपचुप तरीके से बाजार में निवेश किया था। पुलिस ने कहा कि रैयानी ने शुक्रवार की शाम मोरबी रोड पर अपने घर में फांसी लगा ली और जब वह रात के खाने के लिए नहीं आया। कई बार बुलाने पर भी जब वो नहीं आया तो उसके पिता गोरधनभाई उसे देखने गये जहाँ उन्होंने उसे लटका हुआ देखा।
बी डिवीजन पुलिस की प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ कि रोहित के पिता ने रोहित की शादी के लिए उनके गांव की जमीन 80 लाख रुपये में बेची थी। हालांकि, मृतक ने अच्छे रिटर्न की उम्मीद में शेयर बाजार में लगभग 60 लाख रुपये का निवेश किया लेकिन जैसा हमने पहले ही कहा बिना जानकारी किस्मत पर दांव लगाना घाटे का सौदा हो सकता है , मृतक ने भी अपना सारा पैसा खो दिया। पुलिस को प्रारंभिक जाँच में मृतक मोबाइल फोन से शेयर बाजार में उसके लेन-देन के बारे में निवेश दस्तावेज और कुछ चैट मिले। पुलिस का मानना है कि बाजार में डूबे पैसे के बारे में और अपने पिता के प्रति जवाबदेह होने के डर से मृतक ने यह कदम उठाया।