राजकोट : बिजली कंपनी की बलिहारी; फ्लैट की कीमत जितना बिजली का बिल थमा दिया!

राजकोट : बिजली कंपनी की बलिहारी; फ्लैट की कीमत जितना बिजली का बिल थमा दिया!

पीजीवीसीएल ने एक कमरे के फ्लेट धारक को 9.40 लाख रुपये से अधिक का बिल थमाया

बिल में संशोधन कर बिजली कंपनी की एजेंसी को नोटिस दिया
पश्चिम गुजरात पावर कंपनी लिमिटेड ने लॉकडाउन के दरम्यान अनेक ग्राहकों को बेतहाशा बढ़ोतरी का बिल थमा दिया था यानी ग्राहकों ऐसे बिलों का सामना करना पड़ा था, जिससे काफी मच गया था।  लेकिन हाल ही में पीजीवीसीएल ने शहर के बेडीनाका उप-मंडल के तहत श्रॉफ रोड पर 2 बीएचके के फ्लैट में  रहते एवं दलाली का काम करती संध्याबेन  को  9.40 लाख बिल थमा दिया था, जिससे दंपति अचंभे में पड़ गये थे। हालांकि, बिजली कंपनी को भूल ध्यान पर आने के बाद तत्काल प्रभाव से बिल सुधार कर नया बिल 7793 रुपये का दिया गया। बाद में   पीजीवीसीएल ने बिलिंग करने वाली एजेंसी को नोटिस जारी किया।
 दलाल का काम करने वाले और 2 बीएचके के मालिक चंदूभाई वाघेला को पीजीवीसीएल द्वारा 9 लाख 40 हजार रुपये का बिल दिया गया था। इस संबंध में पीजीवीसीएल के नगर जोन कार्यालय के अधीक्षक अभियंता कमलेश पुजारा ने बताया कि एजेंसी की रीडिंग में गड़बड़ी के चलते बिजली उपभोक्ता को इतना बड़ा बिल जारी किया गया। हालांकि हमारे ध्यान पर आते ही विभागीय कार्यालय को सूचना देकर बिल सुधार दिया गया है और भूल के बदले बिल बनाने वाली एजेंसी को नोटिस दिया गया है। उपभोक्ताओं को यह भी सूचित किया गया है कि उनके बिलों में संशोधन किया गया है।
उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान बिजली कंपनी चार माह से एक बार में बिल जारी कर रही है और कुछ बिजली उपभोक्ताओं को बेतरतीब (बेतहाशा) बिल जारी कर चुकी है। बिजली कंपनी ने 100 यूनिट के छूट देने की घोषणा के बाद अब तक ग्राहकों को इसका लाभ नहीं दिया है, लेकिन बिजली बिल में गलती करने वाले कई अन्य ग्राहकों को भी उनके बिलों में गड़बड़ी का अंदेशा है। 
Tags: Rajkot