राजकोट : प्रेमिका की हत्या करने के बाद वह शव के पास घंटों बैठा रहा, फिर एसिड गटगटा लिया

राजकोट : प्रेमिका की हत्या करने के बाद वह शव के पास घंटों बैठा रहा, फिर एसिड गटगटा लिया

पुलिस को आरोपी के होश में आने का इंतजार, हत्या का कारण और अन्य जानकारी के बारे में कुछ नहीं पता

जामनगर जिले के कलावाड़ तालुका में बापा सीताराम की मढ़ी के पास शीतला कॉलोनी में रहने वाली और राजकोट के एवीपीटी में डिप्लोमा की पढ़ाई कर रही ध्रुवा हिरेनभाई जोशी नाम की 17 वर्षीय लड़की की भुज में रहने वाले उसके प्रेमी जेमिश धनराजभाई देवायतका ने कल राजकोट में करण सिंहजी रोड पर होटल नोवा में अपने साथ लाये लॉकेट से गला घोंटकर हत्या कर खुद एसिड पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि पुलिस को इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि आरोपी ने यह खौफनाक भरा कदम क्यों उठाया। फिलहाल पुलिस आरोपी के होश में आने और उसके बयान का इंतजार कर रही है।
पुलिस के मुताबिक, कलावाड़ में रहने वाले जेमिश के मामा प्रशांत बरोट भुज में एक पान पार्लर में काम करते हैं। आरोपी जब अपने मामा के पास जाते हैं, तो वहां उसका परिचय ध्रुवा के साथ होता है। धीरे-धीरे दोनों प्यार में पड़ जाते हैं। दो दिन पहले जेमिश माता के मठ जाने के लिए घर से निकला था। जबकि ध्रुवा कल सुबह घर से रोज के हिसाब से कॉलेज जाने के लिए निकली थी। जेमिश के सुबह के 9 के आसपास होटल नोवा में पहुंचने के तुरंत बाद ध्रुवा भी होटल पहुंची। दोनों ने अपना आधार कार्ड दिया। रजिस्टर में साइन करने सहित औपचारिकताएं पूरी करने के बाद दोनों को कमरा नंबर 301 आवंटित कर दिया गया। किसी भी कारण से कमरे में दोनों के बीच बहस छिड़ जाने के बाद, जेमिश क्रोधित हो गया और ध्रुवा को अपने साथ लाए लॉकेट से गला घोटकर उसे मार डाला। पुलिस का अनुमान है कि हत्या सुबह 10 से 10।30 बजे के बीच हुई है।
इतना ही नहीं हत्या के बाद जेमिश अपनी प्रेमिका की लाश के बगल में बैठा रहा। शाम को उसने अपने दोस्त को फोन कर खून साफ करने के लिए एसिड मंगवाया। पुलिस का मानना है कि कमरे में खून के धब्बों को तेजाब से साफ करने की कोशिश के बाद शाम को उसने खुद भी तेजाब पी लिया। फिर उसने अपने भाई को बुलाया और कहा कि उसने जहर खा लिया है। जेमिस ने अपने भाई को नजदीकी पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करने से मना कर दिया। उसके बाद उसका भाई रात में होटल पहुंचा और उसे एक निजी अस्पताल में ले गया। वहीं जब ध्रुवा शाम तक घर नहीं पहुंची और जब उसका मोबाइल स्विच ऑफ मिला तो उसके परिजन भी बेचैन हो गए और उसकी तलाश करने लगे। काफी जाँच पड़ताल के बाद जानकारी मिली कि ध्रुवा और जेमिस के बारे में पता चला। ध्रुवा के पिता हिरेनभाई ने जेमिश का मोबाइल नंबर मिला। जब ध्रुवा की बुआ पारुलबेन ने जेमिश से बात की तो जेमिश ने हत्या करने वाली बात बताई। इसके बाद ध्रुवा के पिता हिरेनभाई समेत परिवार के सदस्य फौरन कलावाड़ थाने पहुंचे। जब उन्हें सूचित किया गया कि ध्रुवा होटल नोवा में बेहोश है, तो वे तुरंत होटल पहुंचे और देखा कि ध्रुवा का शव बिस्तर पर पड़ा था।
बता दें कि ध्रुवा का प्लास्टिक के लॉकर बैंड से गला घोंट दिया गया था। 108 के चिकित्सक ने धुरवा को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया। परिवार के सदस्यों ने होटल के कमरे की तलाशी ली तो बाथरूम के दरवाजे और कमरे में खून के धब्बे मिले। उनके आने से पहले जेमिश को अस्पताल ले जाया गया। घटना की जानकारी मिलते ही ए-डिवीजन पुलिस कर्मचारी और वरिष्ठ अधिकारी होटल पहुंचे। पुलिस ने आधी रात को हीरेनभाई की शिकायत पर आरोपी जेमिश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। हत्या के शिकार हुए ध्रुवा के पिता हिरेनभाई पान-बीड़ी में थोक व्यापारी का काम करते हैं। उनकी  दो बेटियां हैं। इनमें से ध्रुवा सबसे बड़ी थी और पढ़ाई के लिए कलावाड़ से राजकोट तक रोजाना आती जाती थी। जबकि आरोपी जेमिश दो भाइयों में छोटा है। उसके पिता कच्छ के सफेद रेगिस्तान में एक रिसॉर्ट में काम करते हैं। दो दिन पहले घर से निकला जेमिश का कल फोन नहीं आया और उसके परिवार वाले भी चिंतित थे और उसकी तलाश कर रहे थे।
हालांकि पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस को अभी तक कई सवालों के जवाब नहीं मिले हैं। पुलिस का मानना है कि जेमिश के होश में आने के बाद अन्य तथ्य सामने आएंगे। शादी को लेकर दोनों में अनबन हो गई थी और किसी अन्य कारण से पुलिस को अभी तक इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है।
Tags: Rajkot