राजकोट : वैलेंटाइन डे एक दिन का नहीं होता...; 15 वर्षों से अपने लकवाग्रस्त पति की सेवा कर रही पत्नी

राजकोट : वैलेंटाइन डे एक दिन का नहीं होता...; 15 वर्षों से अपने लकवाग्रस्त पति की सेवा कर रही पत्नी

आज 14 फरवरी को हर कोई वेलेंटाइन डे मनाता है। हर कोई आज अपने प्रेमी को अपने दिल की बात कहकर जिंदगी भर के लिए उनका हाथ मांगता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे युगल की बात बताने जा रहे है, जो काफी विशेष है। राजकोट के इस दंपत्ति में पति के लकवाग्रस्त हो जाने के बाद जिस तरह पत्नी ने अपने पति की सेवा की है और पूरे घर को सँभाल कर रखा है वह अपने आप में प्यार की एक अनोखी कहानी है।
टीवी9 की रिपोर्ट के अनुसार, आज से 15 साल पहले जिग्नेशभाई को पेरालिसिस का अटैक आया था। जिसके बाद वह बिलकुल भी हिल नहीं पाते थे। इस के बाद भी कठिन परिस्थिति में भी वह जिस हिम्मत के साथ अपने पति की सेवा करते हुये घर की ज़िम्मेदारी सँभाल रही है, वह वाकई काबिलेतारीफ है। 
(Photo Credit :tv9gujarati.com)
राजकोट में रहने वाले तथा ज्वेलर्स के काम से जुड़े जिग्नेशभाई 15 साल पहले पड़ोसियों को शांत करवाने के लिए बीच में पड़े तभी उन्हें पेरालिसिस का अटैक आया था। इसके बाद से ही हेतलबेन एक बालक की तरह पति जिग्नेशभाई की सेवा कर रही है। यही नहीं घर के साथ हेतलबेन बिजनेस का काम भी काफी कुशलता से कर रही है। पति के लकवाग्रस्त होने के बाद उनकी पत्नी ने सोने के गहने बनाना सीखा और परिवार के साथ-साथ दुकान की देखभाल का जिम्मा भी उठा लिया।
अपने पत्नी की बात की बात करते हुये जिग्नेशभाई कहते है की 19 साल पहले हमारी शादी हुई थी। पर 15 साल पहले जब उनके साथ यह घटना हुई तब से लेकर आज तक उनकी पत्नी ने एक बालक की तरह उनका ख्याल रखा है। परिवार तथा बिजनेस दोनों को एक साथ रखकर जिस तरह से उन्होने संतुलन बनाया है वह वाकई काबिलेतारीफ है।