आईएसआई से कनेक्शन रखने वाला मुख-बधिर शख्स राजकोट में दिखा, पुलिस हुई चौकन्ना

आईएसआई से कनेक्शन रखने वाला मुख-बधिर शख्स राजकोट में दिखा, पुलिस हुई चौकन्ना

4 साल पहले हरियाणा एटीएस ने भी किया था गिरफ्तार

हरियाणा एटीएस ने 2016 में,पाकिस्तानी संगठन आईएसआई से जुड़े एक मुख-बधिर व्यक्ति को संदेह पर गिरफ्तार किया था। जब हरियाणा एटीएस को पता चला कि यह बहरा व्यक्ति राजकोट में रह रहा है, तो हरियाणा पुलिस राजकोट आई। जांच के बाद युवक को जेल के हवाले कर दिया गया। जेल से रिहा होने के 4 साल बाद उन्हें फिर से राजकोट में देखा गया।
मुकबधीर का असली नाम अभी सामने नहीं आया है। जब उन्हें हरियाणा एटीएस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस जांच में सामने आया कि उसका नाम असलम था। फिलहाल वह राजकोट में टेस्लिम के नाम से रह रहा था। जब पूरा मामला राजकोट पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस उसे थाने ले गई। राजकोट पुलिस फिलहाल मुख-बधिर व्यक्ति से पूछताछ कर रही है। राजकोट में इस तरह के आईएसआई कनेक्शन ने शहर में कोहराम मचा दिया है।
जानकारी के अनुसार असलम को हरियाणा एटीएस ने 2016 में अंबाला आर्मी कैंप से जासूसी करते हुए गिरफ्तार किया था। इसके बाद एटीएस ने उसके पास से दूरबीन और नक्शे सहित संदिग्ध सामान बरामद किया। तब हरियाणा एटीएस ने दावा किया था कि बहरा और गूंगा पाकिस्तानी जासूस आईएसआई के लिए काम कर रहा था। हालांकि, यह पता चला है कि असलम राजकोट में रेलवे स्टेशन के आसपास भीख मांगकर फिर से गुजारा कर रहा है।
Tags: Rajkot