राजकोट से पकड़ा गया कुख्यात चैन स्नेचर, फिल्मी सीन की तरह देखने मिला चेज़ सिक्वंस

राजकोट से पकड़ा गया कुख्यात चैन स्नेचर, फिल्मी सीन की तरह देखने मिला चेज़ सिक्वंस

मॉर्निंग वॉक पर निकले सीनियर सिटीजन्स को बनाता था निशाना

राज्य में जब से कोरोना महामारी की वजह से लोकडाउन हुआ है तभी से चोरी, चैन स्नेचिंग जैसी घटनाओं में काफी इजाफा देखने मिला है। राजकोट में भी पिछले काफी समय से चैन स्नेचरों का आतंक छाया हुआ है। इसी बीच शनिवार को राजकोट पुलिस द्वारा एक चैन स्नेचर को हिरासत में लिया गया था। पुलिस द्वारा मॉर्निंग वॉक के लिए निकले सीनियर सिटीजन्स को अपना शिकार बनाने वाले चैन स्नेचर को हिरासत में लिया गया। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, मूल रूप से द्वारका के खंभालिया के अजीज उथर नाम के इस चैन स्नेचर की पिछले काफी समय से आसपास के इलाकों में काफी शिकायतें सामने आ रही थी। जिसके चलते क्राइम ब्रांच द्वारा एक जाल बिछाया गया। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने मॉर्निंग वॉक कर रहे अन्य नागरिकों के बीच घुल मिल गए। पिछली कुछ घटनाओं के आधार पर पुलिस को उसके बॉडी स्ट्रक्चर और उसके समय का अंदाजा आ गया था। जिसके चलते उसी हिसाब से उन्होंने जाल बिछाया था।  
इसी दौरान कॉन्स्टेबल अशोक को जानकी पार्क के नजदीक करीब 6:15 बजे अजीज को जानकी पार्क के नजदीक देखा था। जिसके चलते कॉन्स्टेबल अशोक धनगर उसकी तरफ धीरे धीरे बढ़ने लगे। हालांकि अजीज ने जैसे ही अशोक को अपनी और आते देखा वह समज गया की यह कोई पुलिसवाला है और अपनी बाइक लेकर वहाँ से भागने लगा। हालांकि इसी भागदौड़ में उसकी बाइक फिसलकर गिर गई। खुद की बाइक गिरने के बाद चाकू की नौंक पर एक छात्र की बाइक छिन ली और उसे लेकर निकलने लगा। 
पुलिस की टीम ने भी सब इंस्पेक्टर एमवी रबारी के मार्गदर्शन में उसका पीछा शुरू किया। तेजी से जा रही अजीज की बाइक अचानक से फिर फिसल गई और पुलिस वालों ने उसे घेर लिया। हालांकि इसके बाद भी उसने पुलिस को चाकू से डराने की कोशिश की। पर कॉन्स्टेबल पुष्पराज सिंह ने उससे चाकू छीनकर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया की अजीज को सीनियर सिटीजन्स का शिकार करना अधिक पसंद था, क्योंकि उनसे हाथापाई करना काफी आसान होता था। उनसे गहने चुराने के बाद वह उसे बाजार में बेच देता था। 
इसके पहले भी अजीज खंभालिया में भी इसी तरह के केस में पुलिस के हिरासत में आया था। पुलिस द्वारा अब तक अजीज के पास से तीन सोने की चैन जप्त की गई है। जिसकी अनुमानित कीमत 2.25 लाख बताई जा रही है। पूछताछ के दौरान अजीज ने और भी 11 इस तरह के चैन स्नेचिंग की घटना का स्वीकार किया था। 
Tags: Rajkot