राजकोटः शापर वेरावल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के सहयोग से समरस हास्टल में जल्द शुरू किया जाएगा ऑक्सीजन टैंक

राजकोटः  शापर वेरावल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के सहयोग से समरस हास्टल में जल्द शुरू किया जाएगा ऑक्सीजन टैंक

समरस अस्पताल में ऑक्सीजन सहित सभी उपचार तुरंत मिल सके, इसके लिए 20,000 लीटर आक्सीजन टैंक स्थापित किया जाएगा

 राज्य सरकार ने राजकोट शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने और रोगियों को बचाने के लिए तत्काल आवश्यकता को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान शुरू किया। जिसके भाग रूप में जिला प्रशासन द्वारा शापर-वेरावल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के सहयोग से समरस हॉस्टल में 20,000 लीटर की क्षमता वाला एक ऑक्सीजन टैंक स्थापित किया जा रहा है ताकि मरीजों को राजकोट के समरस अस्पताल में ऑक्सीजन सहित सभी उपचार तुरंत मिल सकें।
शापर वेरावल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष और एक सामाजिक नेता, रमेशभाई टिलाणा ने कहा कि समाज के लाभ के लिए हमने समाज से जो कुछ भी प्राप्त किया है उसका उपयोग करने से हम पीछे नहीं हटेंगे।" साथ में हम कोरोना महामारी से कीमती मानव जाति की रक्षा करने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, समय पर अपने हाथ धोने, स्वस्थ रहने और दूसरों को सुरक्षित रखने के लिए मास्क पहनना चाहिए हैं।
फाल्कन परिवार के जगदीशभाई कोटडिया ने कहा कि सौराष्ट्र के स्वाभिमानी लोग रोटी और सोने के लिए जगह प्रदान करने में हमेशा सबसे आगे रहे हैं। आइए मानव जाति को बचाएं और ऐसी महामारी में मानवता को बचाने के लिए कंधा से कंधा मिलाकर आगे बढ़ें। समरस हॉस्टल में 20,000 लीटर के ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना से 800 लोगों की अस्पताल में  रोजाना 200 लोगों को  जीवन दान मिल सकेगा। शापर वेरावल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन और जिला प्रशासन ने फाल्कन परिवार को धन्यवाद दिया।
जिला प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि वर्तमान में समरस हॉस्टल में 1000 लीटर की क्षमता वाले 8 ऑक्सीजन टैंक काम कर रहे हैं। 1000 लीटर के आठ टैंक यहां से जारी किए जाएंगे और अन्य केंद्रों में संचालित किए जाएंगे। प्रांतीय अधिकारी चरण सिंह गोहिल ने कहा कि 20,000 लीटर की क्षमता वाला एक ऑक्सीजन प्लांट शापर-वेरावल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन और जिला प्रशासन के सहयोग से बनाया जा रहा है।