राजकोट : कर्फ्यू समय में बर्फ के गोले की होम डिलीवरी कर रहा था, पकड़ा

राजकोट : कर्फ्यू समय में बर्फ के गोले की होम डिलीवरी कर रहा था, पकड़ा

सरकार द्वारा लगाए कर्फ्यू पर लोग नहीं दिख रहे गंभीर, कई लोग बिना काम के भी निकल रहे है बाहर

राज्य में कोरोना संक्रमित मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा कोरोना सकारात्मक मामलों की संख्या पर रोक लगाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। राज्य सरकार ने राज्य के लगभग 20 शहरों में रात्री कर्फ्यू लगा दिया है और रात 8 बजे से 6 बजे तक अनावश्यक काम से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। कर्फ्यू के दौरान बिना काम के घर से निकलने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है। ऐसे में राजकोट में पुलिस ने एक इन्सान को गिरफ्तार किया है जो रात्रि कर्फ्यू के समय बर्फ के गोले की होम डिलीवरी कर रहा था।

जानकारी के अनुसार, राजकोट पुलिस आयुक्त ने पुलिस को कर्फ्यू के नियमों का सख्ती से पालन कराने के सख्त निर्देश दिए हैं और यही कारण है कि रात के कर्फ्यू के दौरान शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस तैनात रहती है। ऐसे में पुलिस ने रात के कर्फ्यू के दौरान जलाराम चौक के पास सड़क पर घूमते जयेश नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि जयेश श्रीनगर सोसाइटी में रहता था और भक्तिनगर सर्कल में तकदीर आइस गोला नाम से उसकी दुकान है। कर्फ्यू के समय जयेश लोगों को उनके घर पर ही पार्सल पहुंचा रहा था। सोशल मीडिया पर जयेश का एक पोस्ट वायरल हुआ था जिसमें लिखा था कि पुराने और जाने-माने भक्तिनगर सर्कल गोला वाले से आप घर बैठे ही बर्फ का गोला पार्सल प्राप्त करेंगे।
ऐसे में लोग कर्फ्यू के दौरान फोन नंबर के आधार पर जयेश को आर्डर दे रहे थे और वह लोगों के आदेशों को दर्ज करने के बाद पार्सल पहुंचाने के लिए रात में लोगों के घरों तक जा रहा था। इसी बीच जब कर्फ्यू के दौरान जयेश बर्फ के डिब्बे देने जा रहा था तब उसे कर्फ्यू के दौरान बर्फ बेचने के लिए गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है ऐसे में सरकार द्वारा रात कर्फ्यू लगाया गया है फिर भी कुछ लोग कोरोना की गंभीरता को महसूस किए बिना बाहर घूम रहे हैं।