गुजरात : इस शहर में एक ऐसा वैक्सीनेशन कैम्प लगा है जहां वैक्सीन लेने वाले को मिलती है गिफ्ट

गुजरात : इस शहर में एक ऐसा वैक्सीनेशन कैम्प लगा है जहां वैक्सीन लेने वाले को मिलती है गिफ्ट

महिलाओं को सोने की नोज-पिन और पुरुषों को मिल रहा है हैंड ब्लेडर, लोगों में लगी टीका लगाने की होड

देश में कोरोना की अगली लहर का आक्रमण हो चुका है। इसी के साथ गुजरात में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इनमें सबसे खराब स्थिति सूरत और अहमदाबाद में है।संक्रमण को रोकने या उसके प्रभाव को कम करने के लिए राज्य के प्रमुख जिलों में रात्रि कर्फ्यू जैसे कई प्रतिबंध लगा दिए गए है। अब तो नए स्ट्रेन वाले मामले भी सामने आ रहे हैं। ऐसे में अच्छी बात ये है कि राज्य में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। आम लोगों को वैक्सीन देने के लिए सरकार ने अप्रैल माह के सभी रविवार को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू रखने का आदेश जारी किया है। ऐसे में राजकोट में वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने के लिए अनोखा प्रयोग किया जा रहा है।
एबीपी न्यूज़ की जानकारी के अनुसार राजकोट में वैक्सीन लेने पर न सिर्फ खुद को बीमारी से सुरक्षित किया जा सकता है बल्कि यहां कई तरह के गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। राजकोट के स्वर्णकार समुदाय की ओर शुरू इस मुहीम में महिलाओं को वैक्सीन लगाने के बाद सोने की कील (नोज पिन) दी जा रही है जबकि पुरुषों को हैंड ब्लैंडर दिए जा रहे हैं। इस अनोखी पहल से लोग बहुत खुश हैं और काफी उत्साह के साथ वैक्सीन लेने में आ रहे हैं।
आपको बता दें कि गिफ्ट दिए जाने की जानकारी मिलने के बाद लोग वैक्सीन लिए बड़ी तादाद में आ रहे हैं। यही कंरन है कि इन स्वर्णकार समुदाय द्वारा लगाए गए कैंप में लोगों की लाइन लगी हुए हैं। गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना की स्थिति गंभीर होती जा रही है। शनिवार को गुजरात में कुल 2815 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कोरोना से मरने वालों लोगों की संख्या भी 13 रही जो बीते 113 दिनों में यह सबसे अधिक है। अहमदाबाद और सूरत के अलावा बडोदरा और राजकोट सबसे प्रभावित जिलों में हैं।