वड़ोदरा : सामूहिक आत्महत्या मामले में वांछित ज्योतिषियों में से दो राजस्थान से पकड़े गये

वड़ोदरा : सामूहिक आत्महत्या मामले में वांछित ज्योतिषियों में से दो राजस्थान से पकड़े गये

घर के नीचे सोने के 16 कलश होने का लालच देकर लूटे पैसे, 9 ज्योतिषियों ने मिलकर 32 लाख से अधिक की धोखाधड़ी की

वड़ोदरा के सामा इलाके में स्वाति सोसाइटी में हुए सामूहिक आत्महत्या मामले में पुलिस ने राजस्थान के दोनों आरोपी ज्योतिषियों को गिरफ्तार किया है। 33 साल के साहिल वोरा उर्फ सीताराम भार्गव और 31 साल के गजेंद्र भार्गव को कोविद की रिपोर्ट के लिए गुरुवार देर रात सयाजी अस्पताल ले जाया गया। इन दोनों आरोपियों की कोविड रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ज्योतिषी राजस्थान के नागौर के निवासी हैं।
3 मार्च को सोनी परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या
आपको बता दें कि वड़ोदरा में सोनी परिवार के सामूहिक आत्महत्या मामले में पुलिस ने वडोदरा के दो सहित 9 ज्योतिषियों के खिलाफ देशद्रोह और धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की थी। वड़ोदरा-अहमदाबाद के 9 ज्योतिषियों ने नरेंद्र सोनी को घर में सोने के आभूषणों से भरा कलश होने का लालच देकर 32.85 लाख रुपये हड़प लिए। इन ज्योतिषोयों के चक्कर में पड़कर लुटने के बाद आय का कोई स्रोत नहीं होने पर नरेंद्र सोनी ने परिवार के सदस्यों को कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर परिवार को पिला कर सामूहिक आत्महत्या की कोशिश की।
सामूहिक आत्महत्या में पांच सदस्य की मौत
इस सामूहिक आत्महत्या में दादा, पोते और बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटे भाविन सोनी की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। सामूहिक आत्महत्या के मामले में मृतक भाविन सोनी के बयान के आधार पर पुलिस ने 9 आरोपी ज्योतिषियों पर 32 लाख के गबन और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए मामले की छानबीन शुरू कर दी थी। 
इन आरोपियों में से पांच ने वड़ोदरा की एक अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था, जिसमें प्रहलादराम जोशी, खिराज जोशी, हेमंत जोशी, अलकेश जोशी और विजय जोशी शामिल हैं। इनमें में पहले ज्योतिषी ने सोनी परिवार को घर के अंदर एक सोने के कलश का लालच दिया और उनसे 35,000 रुपये लिए। ज्योतिषी हेमंत जोशी ने अनुष्ठान के लिए 35,000 रुपये लिए और इसके लिए अहमदाबाद के ज्योतिषी स्वराज को भेजा। उन्होंने घर में एक गड्ढा खोदा और आभूषण और हड्डियों से भरा कलश निकाला।
स्वराज ने 16 कलश होने का दिया था लालच 
एक कलश निकालने के बाद ज्योतिषी स्वराज ने घर में एक के बाद 16 कलश होने का लालच दिया और परिवार से 13.50 लाख रुपए लुट लिए। इसके बाद उन्होंने घर में गड्ढा खोकर एक में से मिट्टी, दूसरे में हड्डियां और तीसरे में दो किलो चांदी के कलश निकाले। इस चांदी को बेचने पर 2.5 लाख मिले। इसी तरह के लालच देते हुए इन ज्योतिषियों ने सोनी परिवार को बर्बाद कर दिया
Tags: