राजकोट वासी अब सीधे हैदराबाद उड़ेंगे!

तीन महीने पहले हफ्ते में मात्र तीन फ्लाइट होते थे टेकऑफ; अब रोजाना पाँच फ्लाइट

सौराष्ट्र के सबसे महत्वपूर्ण शहर राजकोट को आखिरकार फ्लाइट्स मिलना शुरू हो गया हैं। चेम्बर ऑफ कॉमर्स सहित अनेक संस्थाओ द्वारा की गई बार बार के आवेदनों को आखिरकार सुना गया हैं। फिलहाल राजकोट के पास मात्र दिल्ली, मुंबई और बेंगलोर जाने वाली फ्लाइट सर्विस थी। पर अब राजकोट वासी हैदराबाद के लिए भी सीधी उड़ान भर सकेंगे। 7 मार्च से शुरू होने वाले इस फ्लाइट के अलावा अप्रैल महीने से शहर के आकाश में सप्ताह में 12 फ्लाइट उड़ते दिखेंगे। 
जल्द ही शुरू हो सकती हैं गोवा की भी फ्लाइट
एयरपोर्ट डाइरेक्टर दिगत बोहरा ने बताया कि धीरे धीरे फ्लाइट्स बढ़ रही हैं। हैदराबाद के अलावा मुंबई से राजकोट में भी लोगों का आना जाना लगा रहता हैं। इसके चलते और दो फ्लाइट्स भी 18 मार्च से शुरू होने जा रही हैं। इसके बाद 28 मार्च से राजकोट से हैदराबाद के लिए दो, दिल्ली के लिए 4, मुंबई के लिए 4 और बेंगलोर के लिए 2 इस तरह 12 फ्लाइट्स सुबह 6.40 से लेकर रात के 8.15 तक उड़ान भरेगी। चेम्बर के प्रमुख वी पी वैष्णव ने बताया कि व्यापार के अलावा आरोग्य सेवा के लिए भी फ्लाइट्स और एयर कनेक्टिविटी होना काफी ज्यादा आवश्यक हैं। एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से यह कहा गया हैं की जल्द ही राजकोट से सीधे गोवा की फ्लाइट भी शुरू होने वाली है।
होगी 12000 यात्रियों की चहल पहल
वैष्णव ने बताया की जहां पहले पूरे हफ्ते में मात्र 3 फ्लाइट राजकोट से निकलती थी वहीं आज दिल्ली, मुंबई, बेंगलोर जाने के लिए सीधी फ्लाइट राजकोट के पास हैं। जिसकी वजह से राजकोट के एयरपोर्ट पर अप्रैल महीने से रोज 1000 से लेकर 12000 यात्रियों की चहल पहल लगी रहेंगी। 
Tags: