आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : भारत पाकिस्तान मैच के बाद आईसीसी ने साझा किया एक अनदेखा वीडियो, आप भी देखिए

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : भारत पाकिस्तान मैच के बाद आईसीसी ने साझा किया एक अनदेखा वीडियो, आप भी देखिए

राहुल द्रविड़ का आक्रामक अंदाज, कोहली की राहत भरी साँस, रोहित का कोहली के लिए प्यार और सम्मान, बहुत कुछ है इस वीडियो में

रविवार को भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद सोशल मीडिया बहुत से रोमांचक वीडियो से भर गये है। लोग जमकर इस जीत का लुफ्त उठा रहे हैं। सोशल मीडिया पर घूम रहे इन वीडियोस में से कई वीडियो में टीम इंडिया के फैंस व खिलाड़ी जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं, वहीं कई में पाकिस्तान के खिलाड़ियों का गम देखने को मिल रहा है। अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने भी अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक अनदेखा वीडियो पोस्ट किया है। यह वीडियो भारत की जीत के पलों का है। इस वीडियो में ऐसी कई चीजें दिख रही हैं जो अपने आप में अद्वितीय है। आईसीसी ने टीम इंडिया के भावों को दिखाता हुआ जो वीडियो शेयर किया है उसमें आपको राहुल द्रविड़ के अग्रेशन से लेकर कोहली का राहत भरी सांस तक नजर आएगी।

क्या है इस वीडियो में


इस वीडियो की बात करें तो इसकी शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा टेंशन में दिखाई देते हैं पर जैसे ही अश्विन आखिरी गेंद पर शॉट खेलकर टीम को जीताते हैं तो टीम इंडिया के फैंस व अन्य खिलाड़ी खुशी से झूम उठते हैं। इस वीडियो में सबसे खास पल वो था जब सदा मैदान और मैदान के बाहर शांत दिखने वाले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ भी आक्रोशित दिखाई दिए। द्रविड़ को उनके शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है, मगर पाकिस्तान पर इस जीत के बाद वह भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाए। द्रविड़ इस दौरान साथी खिलाड़ियों के साथ जीत का जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा इस वीडियो में रोहित शर्मा का विराट कोहली को कंधे पर उठाना द्रविड़ का कोहली को गले लगाना जैसे हर एक खूबसूरत पल कैद हुए हैं। जीत के बाद विराट कोहली फैंस का अभिवादन करने के लिए मैदान का चक्कर लगाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उनके साथ हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक मौजूद थे।

सुनील गावस्कर ने किया बच्चों जैसा डांस


वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद सुनील गावस्कर भी खुद को नहीं रोक पाए और खुशी में डांस करने लगे। सनी के साथ इरफान पठान और श्रीकांत भी जश्न में खोए हुए नजर आ रहे थे। पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान और क्रिकेट कमेंटेटर जतिन सप्रू ने अपने ट्विटर वॉल सुनील गावस्कर के डांस का वीडियो पोस्ट किया है। जतिन सप्रू ने कैप्शन में लिखा- "इसके लिए कोई कैप्शन नहीं है।।। ऐसा मत सोचो कि इसकी जरूरत है।। #INDvsPAK"। वीडिया में देखा जा सकता है कि सुनील गावस्कर बच्चों की तरह उछल-उछलकर डांस करते नजर आ रहे हैं। फैंस को उनका यह अंदाज काफी पसंद आ रहा है।

कोहली का ‘वन मैन शो’, पांड्या का ‘तेरा भाई संभल लेगा अंदाज’


मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने शान मसूद और इफ्तिखार अहमद के अर्धशतकों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर बनाया। भारत के लिए अर्शदीप और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट चटकाए। इसके बाद 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बहुत खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा (4) समेत केएल राहुल (4), सूर्यकुमार यादव (15) और अक्षर पटेल (2) सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। भारत ने एक समय पर 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। तब विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला। शुरुआत में हार्दिक ने परिस्थित सँभालने का जिम्मा लिया और टीम को कोई और विकेट खोने से रोक दिया और फिर आखरी चार ओवर में कोहली ने गेयर बाला और फिर तो जो हुआ वो इतिहास है। दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। कोहली 53 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 82 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं हार्दिक ने 37 गेंदों पर 40 रन बनाए। 

भारत ने पूरा किया एक साल पुराना बदला


इस मैच के साथ भारत ने 364 दिन पहले टी20 वर्ल्ड कप में मिले दस विकेट की करारी हार का बदला ले लिया और आखिरकार अपने फैंस का एक साल लंबा इंतजार पूरा किया। इस जीत ने टीम इंडिया के लिए आगे की राह काफी आसान कर दी है।
Tags: