आईपीएल २०२२ : दुसरे ‘धोनी’ ने छीना राजस्थान के हाथों से मैच, बंगलौर को मिली सीजन की दूसरी जीत

आईपीएल २०२२ : दुसरे ‘धोनी’ ने छीना राजस्थान के हाथों से मैच, बंगलौर को मिली सीजन की दूसरी जीत

मुश्किल में दिख रही आरसीबी को दिनेश कार्तिक और शाहबाद ने संभाला, कार्तिक की पारी के आगे झुकी राजस्थान

आईपीएल 2022 में कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये रॉयल्स मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा। बैंगलोर की ओर से पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने अंतिम क्षणों में मैच का पासा पलट दिया। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 44 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से जीत दिलाई।
मैच की बात करें तो बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 169 रन बनाए। इस लक्ष्य को बैंगलोर की टीम ने 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहले बल्लेबाजी कर रही राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में यशस्वी जयसवाल आउट हो गए। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 70 रनों और शिमरोन हेटमायर ने 41 रनों और देवदत्त पडिक्कल ने 37 रनों की पारी खेली। 
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही और आरसीबी ने बिना विकेट खोए 48 रन बनाए। फाफ डुप्लेसी और अनुज रावत ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े. डुप्लेसी 20 गेंद पर 29 रन बनाकर चहल का शिकार बने. उन्होंने 5 चौके जड़े. फिर रावत 25 गेंद पर 26 रन बनाकर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का शिकार बने. इसके बाद एक के बाद चार विकेट गिर गये। विराट कोहली भी जल्द ही वापस लौट गये। मुश्किल में दिख रही आरसीबी को दिनेश कार्तिक और शाहबाद सँभालते हुए छठे विकेट के लिए दोनों ने 32 गेंद पर 67 रन जोड़े. शाहबाज 26 गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हुए जबकि दिनेश टीम को मैच जीतकर वापस आये। राजस्थान की ओर से चहल और बोल्ट ने दो-दो विकेट चटकाए।
Tags: