केरल : यहाँ खाने के पैकेट में निकली सांप की खाल, होटल अस्थाई रूप से बंद

केरल : यहाँ खाने के पैकेट में निकली सांप की खाल, होटल अस्थाई रूप से बंद

खाना की पैकिंग खोलने पर शिकायतकर्ता परिवार को परोटे को पैक करने के लिए किये गये अखबार के टुकड़े पर सांप की खाल मिली

आज कल ऑनलाइन खाना मंगवाना सामान्य बात है पर हम अक्सर सुनते है कि ऐसे खाने के डिब्बे में कुक अनर्गल चीजें निकल आती है। हाल ही में केरल में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ के तिरुवनंतपुरम में नेदुमनगड नगरपालिका क्षेत्र के एक होटल से ऑर्डर किये गए खाने में से सांप की खाल मिली। इस खबर ने हर किसी को हैरान कर रखा है। मामला सामने आने के बाद होटल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे अस्थायी रूप बंद कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार 5 मई को एक परिवार ने होटल से खाना ऑर्डर किया था। ऑर्डर आने पर खाना की पैकिंग खोलने पर उन्हें खाने के साथ साथ सांप की खाल मिली। इसके बाद परिवार की शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर होटल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। होटल के मालिक को निर्देश दिया गया है कि जब तक पूर्ण रूप से होटल के अंदर साफ-सफाई नहीं हो जाती तब तक होटल बंद रहेगा। हालांकि म्यूनिसपॉलिटी ने जब मामले की जांच शुरू की तो पाया कि सभी आवश्यक कागज होटल के पास हैं। साथ ही होटल के अंदर रखे गए फूड स्टॉक में भी किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई है। पर्याप्त सबूतों के आभाव में होटल के मलिक को चेतावनी देकर होटल को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया। 
चेल्लमकोड की रहने वाली शिकायतकर्ता प्रिया की शिकायत के अनुसार चंथमुक्कू के शालीमार होटल से खरीदे गए कुछ परोटे को पैक करने के लिए किये गये अखबार के टुकड़े पर सांप की खाल मिली। रिपोर्ट में कहा गया है कि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने शिकायत के आधार पर रेस्तरां का निरीक्षण किया और इसे अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दे दिया है। जाँच में पाया गया कि होटल “खराब स्थिति में” काम कर रहा था। “रसोई में पर्याप्त रोशनी नहीं थी और स्क्रैप को बाहर फेंका हुआ देखा गया था। आउटलेट को तुरंत बंद कर दिया गया और कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
गौरतलब है कि रिपोर्ट में कहा गया है कि बचा हुआ खाना लैबोरेटरी भेज दिया गया है और उसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इससे पूर्व हैदराबाद में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जिसमें युवक ने मिठाई ऑर्डर किया था और उसमें से कीड़ा मिला था।
Tags: Kerala