गुजरात के इस युवक को मिला बॉलीवुड में ब्रेक, अमिताभ बच्चन की पिक्चर में लिखा गाना

गुजरात के इस युवक को मिला बॉलीवुड में ब्रेक, अमिताभ बच्चन की पिक्चर में लिखा गाना

मेहनत का फल भले देर से मिले पर मिलता जरुर है। ऐसा ही कुछ हुआ है कच्छ के अंजार के एक युवक और अब बॉलीवुड फिल्म में गीतकार के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले लड़के के साथ। हाल ही में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के फिल्म के लिए गीत लिखने वाले फरहान मेमन ने बताया कि उन्हें अपने स्कूल के दिनों से ही कविता और गीतों  का शौक था।
उन्होंने कई कविता प्रतियोगिताओं में भाग लिया और बहुत सी प्रतियोगिताओं में विजेता भी रहे। जब फरहान की एमबीए की पढ़ाई जोरों पर थी तब 2013 में आशिकी-2 फिल्म रिलीज हुई थी। जिसका हर गाना हिट था.  क्रेडिट्स में पढ़कर उन्हें पता चला कि  सभी गायक, संगीतकार और गीतकार फैशनेबल थे।  तब से, फिल्मों के लिए गीत लिखने की इच्छा बढ़ी है।
इस संबंध में मेमन ने कहा “बॉलीवुड फिल्म में नौकरी पाना इतना आसान नहीं है। लाखों लोग अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। हमारी पीढ़ी खुश है कि आज सोशल मीडिया उपलब्ध है। मैंने कई बॉलीवुड संगीत निर्देशकों के मोबाइल नंबर खोजने और उन्हें अपने गाने भेजने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। एक दिन गौरव दासगुप्ता (संगीत निर्देशक) को एक मुखड़ा रंगदरिया भेजा। ये भाग उन्हें पसंद आने पर उन्होंने इसे कंपोज किया और इमरान हाशमी को सुनाया। जब इमरान हाशमी को पसंद आया तो उन्होंने इसे अपने फिल्मी ‘चेहरे’ के लिए चुना और वह गाना था रंगदरिया। इस तरह मुझे इतने गीतकार के रूप में जैक मिला।”  फरहान आगे कहते है “मैं खुशनसीब हूं कि अमिताभ बच्चन जैसे राजसी अभिनेताओं ने इस फिल्म में अभिनय किया है।  अन्य एल्बम गाने 'जुनू' और 'मेहरम' भी हाल ही में रिलीज़ हुई है जो लोगों को पसंद आ रहा है। साथ ही मैं अन्य पसंदीदा गाने भी लिखे हैं जिन पर काम किया जा रहा है जो निकट भविष्य में रिलीज़ होंगे।”