कोविड से ठीक होने पर मलाइका अरोड़ा : इसने मुझे शारीरिक रूप से तोड़ दिया

कोविड से ठीक होने पर मलाइका अरोड़ा : इसने मुझे शारीरिक रूप से तोड़ दिया

कोरोना से ठीक होने के बाद के अपने अनुभवों को किया साझा, इंस्टाग्राम पर शेयर की कोविड के बाद शुरू किए प्रेक्टिस की तस्वीरें

मुंबई, (आईएएनएस)| मलाइका अरोड़ा ने सोमवार को कोविड के ठीक होने के बाद के अपने अनुभव के बारे में बताया। वह कहती है कि वायरस से संक्रमित होने से वह शारीरिक रूप से टूट गई और लगभग 32 सप्ताह के निगेटिव परीक्षण के बाद ही वह फिर से खुद को महसूस करने लगी। मलाइका ने इंस्टाग्राम पर तीन तस्वीरों का एक कोलाज पोस्ट किया, जहां उन्होंने ब्लैक स्पोर्ट्स ब्रा में परफेक्ट वॉशबोर्ड एब्स फ्लॉन्ट किया, जिसे उन्होंने मैचिंग साइकलिंग शॉर्ट्स के साथ जोड़ा।
उन्हेंने लिखा "ताकत क्या परिभाषित करती है? 'आप बहुत भाग्यशाली हैं', 'यह इतना आसान रहा होगा' कुछ ऐसा है जो मैं नियमित रूप से सुनती हूं। हां, मैं अपने जीवन में बहुत सी चीजों के लिए आभारी हूं। लेकिन भाग्य ने बहुत छोटी भूमिका निभाई इसमें। और आसान! बॉय! नहीं था। मेरा 5 सितंबर को कोविड परीक्षण पॉजिटिव आया और यह वास्तव में खराब था। वहां कोई भी व्यक्ति जो कोविड से रिकवरी को आसान कहता है, या तो महान प्रतिरक्षा के साथ धन्य है या इसके बारे में नहीं जानता है । तो कोविड का संघर्ष खुद से देखने के बाद, 'आसान' वह शब्द नहीं है जिसे मैं चुनूंगी। इसने मुझे शारीरिक रूप से तोड़ दिया। 2 कदम चलना एक कठिन काम की तरह लगा। बैठना, बस बिस्तर से उठना, अंदर से खिड़की पर खड़े होना जैसे मेरी अपने आप में एक यात्रा थी। मेरा वजन बढ़ गया, मैंने कमजोर महसूस किया, अपनी सहनशक्ति खो दी, मैं अपने परिवार से दूर थी और भी बहुत कुछ। आखिरकार मेरा 26 सितंबर को निगेटिव परीक्षण आया और मैं बहुत आभारी थी कि ये हुआ। लेकिन कमजोरी ठहर गई। मुझे निराशा हुई कि मेरा शरीर मेरा दिमाग कैसा महसूस कर रहा था इसका समर्थन नहीं कर रहा था। मुझे डर था कि मैं अपनी ताकत कभी वापस नहीं पाऊंगी। मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या मैं 24 घंटे में एक गतिविधि को पूरा करने के लिए अब भी तैयार नहीं हूं। "
उन्होंने जोड़ा "मेरी पहली कसरत क्रूर थी। मैं कुछ भी अच्छा नहीं कर सकी। मुझे टूटा हुआ महसूस हुआ। लेकिन दूसरे दिन, मैं वापस उठी और मैंने खुद से कहा, मैं अपनी खुद की निर्माता हूं। और फिर तीसरा, चौथा, पांचवा दिन इसी तरह आगे मेरे निगेटिव आए लगभग 32 सप्ताह हो चुके हैं और आखिरकार मुझे फिर से अपने जैसा महसूस होने लगा है। मैं उस तरह से कसरत करने में सक्षम हूं जैसे मैं कोविड पॉजिटिव होने से पहले करती थी। मैं बेहतर सांस लेने में सक्षम हूं और मैं शारीरिक और मानसिक रूप से रूप से मजबूत महसूस करती हूं।"
उसे किस बात ने प्रेरित किया, इस बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, "चार अक्षरों का शब्द जिसने मुझे आगे बढ़ाया वह आशा थी। आशा है कि यह सब ठीक होने जा रहा है, तब भी जब ऐसा लगता है कि यह ठीक नहीं है। आप सभी को धन्यवाद जिन्होंने मुझे संदेश, डीएम और प्रेरक भेजे जिसने मेरी आत्मा को ऊंचा रखने में मदद की है। लेकिन मैं यह भी प्रार्थना करती हूं कि दुनिया भी ठीक हो जाए और हम सब एक साथ इससे बाहर आएं। मैं इस चरण से 2 शब्दों के साथ बाहर आयी हूं। "