सूरत : ट्रैफिक ब्रांच के लोकरक्षक के खिलाफ चुनाव आचारसंहिता का मामला दर्ज किया

सूरत : ट्रैफिक ब्रांच के लोकरक्षक के खिलाफ चुनाव आचारसंहिता का मामला दर्ज किया

जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्टल बैलेट पेपर में आप के लिए वोट करते हुए फोटो पोस्ट किया था

साइबर क्राइम पुलिस ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 129 (2) के तहत लोक रक्षक हिरेन जेतानी के खिलाफ आधिकारिक कर्तव्य के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

लोकरक्षक में आप को मतदान की अपिल की थी


हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान, उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्टल बैलेट पेपर में आप के लिए मतदान करते हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, साथ ही केजरीवाल के लिए एक मौका और येसुदान के लिए एक मौका, सूरत शहर की यातायात शाखा के लोकपाल के खिलाफ, जिसने आमआदमी लिखा था पार्टी-आप टेक्स्ट साइबर क्राइम पुलिस ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 129 (2) के तहत आधिकारिक कर्तव्य के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

सूरत साइबर क्राइम द्वारा शिकायत दर्ज 


साइबर क्राइम थाने के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सरकारी कर्मचारियों के लिए 25 नवंबर को बैलेट पेपर से मतदान कराया गया था। उस समय सूरत में कार्यरत जन रक्षक हिरेन मुकेशभाई जेतानी थे। सिटी ट्रैफिक ब्रांच ने मतदान के दौरान खुद आप को वोट दिया था ऐसी उन्होंने तस्वीर खींची थी। बाद में उन्होंने इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया और आम आदमी पार्टी-आप, केजरीवाल को एक मौका, एक इस तरह उन्होंने आप उम्मीदवार के चुनाव की संभावनाओं को बढ़ाने का काम किया। शहर के सरकारी कर्मचारियों द्वारा फेसबुक और ट्विटर पर इस तरह पोस्ट की गई तस्वीरों की जांच कर रहे सूरत साइबर क्राइम को यह बात पता चली।

जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज 


इस तथ्य की पुष्टि करने के बाद, कल साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में पीआई के रूप में सेवारत और विधानसभा चुनावों के लिए बल्क एसएमएस और सोशल मीडिया मॉनिटरिंग के लिए नोडल अधिकारी जीएम हाडिया ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 129 (2) के तहत शिकायत दर्ज की, सरकारी कर्त्तव्य का उल्लंघन करने वाले लोक रक्षक हिरेन जेतानी के विरुद्ध 1951 में अपराध दर्ज कर आगामी कार्रवाई की है।
Tags: