सूरत : आईएसआई एजेंट के साथ मिलीभगत के आरोप में युवक गिरफ्तार

सूरत : आईएसआई एजेंट के साथ मिलीभगत के आरोप में युवक गिरफ्तार

पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी को भारतीय सेना की संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में युवक गिरफ्तार

सूरत क्राइम ब्रांच की ओर से आज एक बड़ी कार्रवाई की गई। जिसमें पुलिस ने आईएसआई एजेंट से सांठगांठ करने वाले सूरत के एक युवक को गिरफ्तार किया है। दीपक सालुंखे नाम का युवक भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंसी को भेजता था।

फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क किया


पुलिस द्वारा दीपक सालुंखे से पूछताछ के दौरान पता चला कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हमीद नाम के इसम से अपने फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप के जरिए संपर्क में आया था। उन्हें भारतीय सिम कार्ड प्राप्त करने के लिए भारतीय सेना की इन्फ्रन्ट्री सेना, रेजिमेंट, तोपखाने और ब्रिगेड के बारे में जानकारी भेजी गई थी।


भारतीय सेना की इन्फ्रन्ट्री सेना, रेजीमेंट, तोपखाना और ब्रिगेड की सूचना भेजी गई


व्हाट्सएप मैसेज और कॉलिंग के जरिए संवेदनशील जानकारियां हासिल की जाती थीं और शेयर की जाती थीं व्हाट्सएप संदेशों और कॉलिंग के माध्यम से भारतीय सेना के वाहनों की आवाजाही के बारे में अत्यंत गुप्त और संवेदनशील जानकारी प्राप्त की गई और साझा की गई। इस सूचना के एवज में हामिद से अब तक विभिन्न लोगों के बैंक खातों के माध्यम से यूएसटीडी के नकद और वित्त लेनदेन के माध्यम से 75,856 रुपये प्राप्त हुए हैं।

युवकों को फंसाने के लिए हनीट्रैप का इस्तेमाल किया गया


फेसबुक यूजर्स को पहले आईएसआई एजेंट हनीट्रैप के जरिए फंसाते हैं और फिर उनसे संवेदनशील और गोपनीय जानकारी और सिम कार्ड नंबर लेने की कोशिश की जाती है। इस मामले में भी पूनम शर्मा के नाम से सबसे पहले सोशल मीडिया के जरिए दीपक सालुंखे के संपर्क में आईं। इस बीच दीपक का भरोसा जीतकर उसने हामिद के रूप में अपनी असली पहचान बताई। इसलिए दीपक सालुंखे के खिलाफ कार्रवाई की है।

Tags: