सूरत : शिक्षा समिति में शिक्षकों की घट को लेकर कांग्रेस की ओर से विरोध

सूरत : शिक्षा समिति में शिक्षकों की घट को लेकर कांग्रेस की ओर से विरोध

पुणा क्षेत्र के नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के स्कूलों में शिक्षक की निर्धारित संख्या से कमी को लेकर विरोध प्रदर्शन

आज पुणा कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व में पुणा क्षेत्र में नगर प्राथमिक शिक्षा समिति और एक स्कूल के खिलाफ विरोध दर्ज कराया गया। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में शिक्षकों की घट को लेकर कांग्रेस की ओर से विरोध दर्ज कराया गया।

हस्ताक्षर अभियान चलाकर विरोध जताया


नगर प्राथमिक शिक्षा समिति स्कूल नंबर 340 पूनागाम में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही अच्छी शिक्षा की बात करते हैं लेकिन शिक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाते। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के कांग्रेस के पूर्व सदस्यों द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाकर विरोध दर्ज कराया गया।

आरोप है कि छात्रों को उचित शिक्षा नहीं मिल रही है


वर्तमान में पूरे सूरत शहर के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी है, जबकि पुनागाम के स्कूल में पिछले तीन वर्षों से एक प्रधानाध्यापक सहित केवल चार शिक्षक हैं, जिसके कारण स्कूल में पढऩे वाले 400 से अधिक छात्र समय पर शिक्षा प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं। वर्तमान में इस विद्यालय में नौ शिक्षकों की कमी है। जिससे छात्रों का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है।

माता-पिता को साथ रखेंगे आंदोलन में: कांग्रेस


कांग्रेस पार्टी द्वारा आज विद्यालय में शिक्षकों की तत्काल भर्ती के लिए आयोजित हस्ताक्षर अभियान में शिक्षकों की भर्ती नहीं होने पर उसी क्षेत्र के विधायक एवं वर्तमान में नियुक्त शिक्षा मंत्री एवं आयुक्त को प्रस्तुत कर आक्रामक आंदोलन किया जायेगा. माता-पिता के साथ कांग्रेस पार्टी

Tags: