सूरत : भूपेंद्र पटेल सरकार के दूसरे कार्यकाल में सूरत का दबदबा, दक्षिण गुजरात से पांच मंत्री

सूरत : भूपेंद्र पटेल सरकार के दूसरे कार्यकाल में सूरत का दबदबा, दक्षिण गुजरात से पांच मंत्री

मंत्रिमंडल में सूरत से हर्ष संघवी, मुकेश पटेल और प्रफुल्ल पानशेरिया, मांडवी से कुंवरजी हलपति और पारडी से कानू देसाई शामिल

मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल के दूसरे कार्यकाल में एक बार फिर सूरत और दक्षिण गुजरात का दबदबा रहा है। मुख्यमंत्री समेत 17 मंत्रियों के नए कैबिनेट में सूरत शहर जिले और दक्षिण गुजरात के पांच विधायक शामिल किए गए हैं। तमाम चुनौतियों के बावजूद बीजेपी का गढ़ साबित हो रहे सूरत के मंत्रिमंडल में एक बार फिर दक्षिण गुजरात का पलड़ा भारी होता जा रहा है।

केबिनेट मंत्री कनुभाई देसाई, स्वंतत्र विभाग हर्ष संघवी


2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद आज कैबिनेट का गठन हो गया है। मुकेश पटेल के साथ पिछली सरकार में मंत्री रह चुके हर्ष संघवी और कनू देसाई और नवागंतुक प्रफल पांसेरिया और कुंवरजी हलपति को शामिल किया गया है। इस कैबिनेट में सूरत शहर के साथ एक बार फिर दक्षिण गुजरात का पलड़ा भारी हो गया है।

मुकेश पटेल मंत्री पद पर रिपिट हुए  


भूपेंद्र पटेल ने सबसे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, उसके बाद कनू देसाई ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली, जिसमें गुजरात में सातवीं बार भाजपा की सरकार बनी। इसके अलावा अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली। पारडी के विधायक कनूभाई देसाई को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इस कैबिनेट में सूरत सेअभी तक किसी कैबिनेट मंत्री को नहीं बनाया है। लेकिन तब हर्ष संघवी को स्वतंत्र प्रभार के पहले दो मंत्रियों में राज्य स्तर के मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

प्रफुल्ल पानशेरिया और कुंवरजी हलपती राज्य मंत्री


इसके अलावा मुकेश पटेल ने हाथ में गीता लेकर राज्य स्तरीय मंत्री पद की शपथ ली। फिर प्रफुल्ल पांशेरिया और कुंवरजी हलपति को राज्य स्तरीय मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। कैबिनेट में सूरत और दक्षिण गुजरात का दबदबा होने से उनके समर्थकों और उनके इलाके के लोगों में जश्न का माहौल है।

Tags: