सूरत : सीएमए फाइनल परिणाम में शहर की सोनम अग्रवाल पुरे देश में अव्वल

सूरत : सीएमए फाइनल परिणाम में शहर की सोनम अग्रवाल  पुरे देश में अव्वल

सूरत के पांच छात्रों ने सीएमए फाईनल में टोप -50 में स्थान प्राप्त किया, सीएमए फाईनल में 1,,4,5,15 और 48 तथा इंटरमिडियट में 15 तथा 44वां रेन्क

इंस्टिट्युट ऑफ कोस्ट एकाऊन्टन्ट ऑफ इन्डिया ( आईसीएआई) द्वारा ली गई कॉस्ट एन्ड मेनेजमेन्ट एकाऊन्टन्ट ( सीएमए) फाईनल तथा इंटरमिडियट परिक्षा का मंगलवार देर शाम परिणाम घोषित किया गया। सीएमए फाईनल में सूरत की छात्रा सोनम अग्रवाल ने समग्र देश में टोप वन रेन्क प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया। सीएमए फाईनल मे सूरत के 5 तथा सीएमए इंटरमिडियट में 2 छात्रों ने टोप -50 में स्थान प्राप्त करने में सफल रहे है। 

सीए फाईनल करने के बाद सीएमए में प्राप्त किया रेन्क


सूरत की सोनम अग्रवाल ने सीएमए फाईनल परिक्षा-2022 में  800 में से 501 अंक प्राप्त करके पुरे देश में प्रथम क्रम प्राप्त किया है। सोनम ने पिछले साल 2021 में सीए फाईनल में 800 में से 482 अंक प्राप्त किए थे। सोनम ने 2017 में सूरत के अग्रवाल विद्याविहार स्कूल सीबीएसई बोर्ड से 95 प्रतिशत के साथ कक्षा 12 उत्तीर्ण की थी। पिछले साल सीए बनने के बाद सोनम फिलहाल बडौदा में एलएन्डटी में सीए का जोब कर रही है। जोब के साथ ही सोनम ने सीएमए फाईनल की परिक्षा दी जिसमें उसने नेशनल रेन्क प्राप्त कर अपना और शहर का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया। 

पढाई करो डरो मत सामना करो सफलता मिलेगीः सोनम 


सूरत की छात्रा सोनम अग्रवाल के पिता सूरत में टेक्सटाईल फिल्ड में यार्न का बिजनेस करते है। राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम क्रम प्राप्त करने की खुशी के साथ सोनम ने इस फिल्ड की तैयार कर रहे छात्रों को सलाह दी है की लगातार पढाई जारी रखो। हर दिन सात से आठ घंटे की पढाई और परिक्षा पहले दस से बारह घंटे तक पढाई के बाद ही यह परिणाम प्राप्त होता है। पढाई करते रहो डरो मत , कोई डाउट हो तो उसका सामना करो, तभी सफलता मिलेगी। सीए फाईनल कंप्लीट होने के बाद एलएन्डटी में जोब करने के साथ फाईलन की तैयारी की थी। 

सीएमए में प्लेसमेन्ट के है बेहतर चान्सः रवि छावछरिया


सीएमए फाईनल तथा इंटरमिडियट का परिणाम घोषित होने के बाद सीए,सीएस और सीएमए मार्गदर्शक रवि छावछरिया ने जानकारी दी की उसकी संस्था से कोचिंग ले रहे सोनम अग्रवाल ने सीएमए फाईनल में पुरे देश में प्रथम रेन्क प्राप्त करे संस्था और शहर का पुरे देश में नाम रोशन किया है। सोनम अग्रवाला ने ऑल इन्डिया रेन्क (एआईआर) 1, प्राची करनानी ने एआईआर 4, रिधिमा अग्रवाल ने एआईआर 5, शशांक तंबोली ने एआईआर 15 और विजयश भट्ट ने एआईआर 48 रेन्क प्राप्त किया है। सीएमए इंटरमिडियट में जिग्नेश सापाणी ने एआईआर 15 और रिचित जैन ने एआईआर 44 रेन्क प्राप्त किया है। 

Tags: