सूरत : गृह एवं खेल मंत्री हर्ष संघवी की खेल भावना

सूरत : गृह एवं खेल मंत्री हर्ष संघवी की खेल भावना

बच्चों के साथ लखोटी और आंखों पर पट्टी जैसा खेल खेला

गुजरात में राष्ट्रीय खेलों के आयोजन से पूर्व खिलाडीओं में जागरूकता लाने के लिए खेल मंत्री द्वारा प्रयास किए जा रहे है। रविवार को सूरत में आईकोनिक रोड पर आयोजित स्पोर्टस कानिर्वल का नगर निगम द्वारा आयोजन किया गया। जिसमें गृह एवं खेल मंत्री हर्ष संघवी स्वंय उपस्थित रहे।
गुजरात के कोने-कोने में खेलों को लेकर उत्साह का माहौल बनाया जा रहा है। 36वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों के तहत राज्य सरकार द्वारा सभी शहरों में व्यवस्था की जा रही है। राज्य के गृह एवं खेल मंत्री हर्ष संघवी आज सूरत के वेसु इलाके में एक स्पोर्ट्स कार्निवाल में मौजूद रहे और लखौटी और आंखों पर पट्टी बांधकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। इसके अलावा, उन्होंने शूटिंग गेम के दौरान अपने हाथ में एक स्पोर्ट्स गन भी चलाई थी।

देहाती खेलों का आयोजन


आज के टेक्नोलॉजी के दौर में बच्चे ज्यादा समय मोबाइल और कंप्यूटर पर बिता रहे हैं। जिससे बच्चे खेलों की ओर आकर्षित नहीं हो पाते हैं। जिससे वे शारीरिक और मानसिक रूप से थकने लगे हैं। विशेष रूप से बोरी रेस, लेमन स्पून, भमरा, लखोटी जैसे खेलों में रुचि बढ़ाने के लिए बच्चों को खेलों के प्रति उत्साहित रखने का प्रयास किया गया है। सूरत में आयोजित स्पोर्ट्स कार्निवाल में बच्चों की खेलों में रुचि दिखी।

हर्ष संघवी ने बच्चों के साथ लखोटी खेली


राष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार गुजरातगृह एवं खेल मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि हर साल अलग-अलग राज्यों में राष्ट्रीय खेल खेले जाते हैं। इन खेलों की तैयारी के लिए राज्य को डेढ़ से दो साल का समय लगता है। गुजरात ने केवल 90 दिनों की छोटी अवधि में राष्ट्रीय खेलों की तैयारी की है। राष्ट्रीय खेलों में बड़ी संख्या में छात्र भाग लेंगे। इसकी शुरुआत 29 तारीख को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम से होने जा रही है। इस प्रकार की कार ने कई लोगों को एक मंच प्रदान करने में मदद की है जो न केवल खेल में शामिल हैं, बल्कि संगीत और आठ भी हैं।
Tags: