सूरत : बदलने जा रहा है सिविल के शाम की ओपीडी का समय, अब देर रात आठ बजे तक चलेगी ओपीडी

सूरत : बदलने जा रहा है सिविल के शाम की ओपीडी का समय, अब देर रात आठ बजे तक चलेगी ओपीडी

शाम चार बजे से आठ बजे तक ओपीडी चलाने से मजदूर वर्ग अपने काम के बाद भी करा सकेगा इलाज

सूरत के नए सिविल अस्पताल में अगले शनिवार से ओपीडी का समय बदला जा रहा है। शाम चार बजे से रात आठ बजे तक ओपीडी चलाने की अधिसूचना के बाद डॉक्टरों में हलचल देखी जा रही है। मालूम हो कि आने वाले दिनों में मेडिकल शिक्षकों की ओर से इस पर प्रस्तुति दी जा सकती है।


आपको बता दें कि न केवल सूरत सिविल बल्कि राज्य के अन्य सरकारी अस्पतालों में भी शाम की ओपीडी के समय में बदलाव किया जाएगा। दो-तीन बार वीडियो कांफ्रेंसिंग में व्यापक चर्चा के बाद अधीक्षक को ओपीडी का समय बदलने का मौखिक आदेश दिया गया है। फिलहाल सिविल में ओपीडी सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक खुली रहती है। जबकि कुछ दिन पहले शाम के समय में बदलाव किया गया था और शाम की ओपीडी का समय दोपहर 3 बजे से बदलकर शाम 5 बजे किया गया था। तो अब शाम की ओपीडी शाम चार बजे से रात आठ बजे तक चलेगी।


सूत्रों ने बताया कि शाम चार बजे से आठ बजे तक ओपीडी चलाने से मजदूर वर्ग अपने काम के घंटों के बाद सिविल में इस तरह का इलाज करा सकेगा और काम पर जाने से पहले इलाज भी करा सकेगा। हालांकि ओपीडी में किए जाने वाले बदलाव मेडिकल शिक्षकों के बीच देखने को मिल रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि इस तरह का समय वार्ड में भर्ती मरीजों के शैक्षणिक कार्य व इलाज पर असर डालेगा। पिछले दिनों अधीक्षक व विभिन्न विभागों के प्रमुखों के बीच हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान भी कहासुनी हुई थी और इस मामले में प्रेजेंटेशन देने की बात भी हुई थी।

शाम की ओपीडी को किडनी बिल्डिंग में ले जाने पर विचार


इस संबंध में अधीक्षक डॉ गणेश गोवेकर ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों को चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शनिवार की शाम से आठ बजे तक ओपीडी चलाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं, जिसके बाद नागरिक प्रशासन ने संचालन शुरू कर दिया है। उस दिशा में किडनी बिल्डिंग में इवनिंग ओपीडी पर विचार किया जा रहा है। हालांकि अभी रात आठ बजे तक ओपीडी चलाने का कोई लिखित आदेश नहीं आया है।