सूरत : शहर में खेल महोत्सव को बढ़ावा देने , राष्ट्रीय खेल महोत्सव का होगा समापन समारोह

सूरत : शहर में खेल महोत्सव को बढ़ावा देने , राष्ट्रीय खेल महोत्सव का होगा समापन समारोह

इंडोर स्टेडियम में आयोजित समापन समारोह में देश के नामांकित एथलीट होंगे उपस्थित

 36वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन गुजरात के 6 शहरमे किया गया है जिसमें सूरत में चार खेलों का आयोजन होगा। टेबल टेनिस बैडमिंटन पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंडोर स्टेडियम में खेला जायेगा जबकि डुमस बीच पर बीच हैंडबॉल और बीच वॉलीबॉल खेलों का आयोजन किया जायेगा। इस खेल उत्सव से पहले सूरत नगर निगम द्वारा प्रचार के उद्देश्य से एक खेल कार्निवाल का आयोजन 18 सितंबर को किया है। जिसमें देहाती खेल और जुंबा स्केटिंग, साइकिलिंग का आयोजन किया गया। चूंकि 36वें राष्ट्रीय खेलों का समापन समारोह सूरत में होगा, इसलिए इस समापन समारोह में गुजरात सहित देश के मनोनीत खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाएगा।

18 से 20 सितंबर तक स्पोर्ट्स कार्निवल आयोजित किया जाएगा


सूरत नगर निगम की मेयर हेमालीबेन बोघावाला ने बताया कि 18 सितंबर से 20 सितंबर तक सूरत में स्पोर्ट्स कार्निवाल का आयोजन किया जाएगा। गामठी खेलों के साथ गीतोत्सव व विभिन्न स्पॉट एसोसिएशनों द्वारा अणुव्रत द्वार से वीआईपी जंक्शन तक नहर पथ मार्ग पर स्पोर्टस कार्निवल का आयोजन किया जाएगा। जबकि साइकिल व स्केटिंग रैली व राष्ट्रीय खेलों पर आधारित परेड होगी। सूरत इस तरह के खेलों की पहली बार मेजबानी कर रहा है। इसे इस तरह से प्लान किया गया है कि कोई कसर न रह जाए।

देश भर के खिलाड़ी भाग लेंगे


नगर आयुक्त बंचानिधि पाणि ने बताया कि टेबल टेनिस में 117 खिलाड़ी बाहर से आने वाले हैं। इसमें शामिल विभिन्न खेलों में देश भर से विजेता खिलाड़ी सूरत आएंगे। इन सभी खिलाड़ियों के ठहरने सहित सभी व्यवस्था नगर पालिका द्वारा की जाएगी। खिलाड़ियों के लिए नवरात्रि उत्सव का लुत्फ उठाने की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही सुरतीस के लिए खेलों का लुत्फ उठाने के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है। और उम्मीद है कि बड़ी संख्या में सुरती इन खेलों का लाभ उठाएंगे।
Tags: