सूरत : निर्माणाधीन पैलेडियम रेजीडेंसी में लिफ्ट चलाते समय दो मजदूरों की 14वीं मंजिल से गिरने पर मौत

सूरत : निर्माणाधीन पैलेडियम रेजीडेंसी में लिफ्ट चलाते समय दो मजदूरों की 14वीं मंजिल से गिरने पर मौत

शहर में हुआ अहमदाबाद जैसा हादसा, एक को बचाने के प्रयास में दोनों नीचे गिर गए

अहमदाबाद जैसी घटना सूरत में हुई है। सूरत के बमरोली-पांडेसरा इलाके में निर्माणाधीन पैलेडियम रेजीडेंसी में ऑपरेशन के दौरान 14वीं मंजिल की लिफ्ट से गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना में पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि एक का संतुलन बिगड़ गया और दूसरा उसे बचाने की कोशिश कर रहा था कि दोनों नीचे गिर पड़े।

बिल्डिंग में लिफ्ट लगाने का काम चल रहा था


सागर वाघमार (डीसीपी) ने बताया कि घटना पैलेडियम रेजीडेंसी में हुई। यह पूरी सोसायटी वर्तमान में बनायी जा रही है। फिलहाल इस रेजीडेंसी में लिफ्ट लगाने का काम चल रहा था और मजदूर काम कर रहे थे। लिफ्ट की स्थापना के लिए ड्रिलिंग का काम चल रहा था। जब स्टूल से संतुलन फिसला तो एक को बचाने के प्रयास में दूसरा मजदूर भी नीचे गिर गया, जिससे दोनों की मौत हो गई।

दोनों परिवार से दूर काम कर रहे थे


आकाश सुनील बोरसे (उम्र 25) और नीलेश प्रहलाद पाटिल (उम्र 22), मूल रूप से महाराष्ट्र के जलगाँव जिले के सिरुड गाँव के हैं, सूरत में रहते हैं और लिफ्ट संचालन में शामिल हैं। आज सुबह करीब 10.30 बजे आकाश लिफ्ट के दरवाजे के पास एक स्टूल पर बैठा था और ड्रिलिंग का काम कर रहा था। इसी दौरान नीलेश संतुलन खोने के दौरान उसे बचाने की कोशिश कर रहे थे, दोनों गिर गए और दोनों की मौत हो गई।

घटना की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे


मृतक आकाश सूरत में अकेला रहता था और पूरा परिवार वतन में रहता है। जबकि मृतक नीलेश के परिवार में केवल पिता और एक छोटा भाई है। वह भी सूरत में अकेला रहता था। दोनों पिछले दो साल से एक लिफ्ट ऑपरेटिंग कंपनी में काम कर रहे थे। दोनों के परिवार महाराष्ट्र से सूरत के लिए रवाना हो गए हैं।
Tags: