सूरत : रत्नकलाकार परिवार का भरण पोषण करने शराब तस्करी करने लगा, रेलवे एलसीबी ने पकड़ा

सूरत : रत्नकलाकार परिवार का भरण पोषण करने  शराब  तस्करी करने लगा, रेलवे एलसीबी ने पकड़ा

सूरत रेलवे एलसीबी ने रत्नकलाकार को विदेशी शराब के साथ पकड़ा

भावनगर से सूरत में हीरे का काम करने आया रत्नकलाकार शराब  की तस्करी करने को मजबूर है। वह हीरे की कमाई की इच्छा से सूरत आया था, लेकिन उसके परिवार को हीरे में मिलने वाले मुआवजे से पर्याप्त पेट नहीं भर सका, उसने शराब बेचने का बेहतर तरीका ढूंढ लिया। इसलिए वह महाराष्ट्र राज्य से विदेशी शराब लाकर उसे सूरत में बेच देता था । उस समय उसे सूरत रेलवे की स्थानीय अपराध शाखा ने पकड़ा था । सूरत रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

रत्नाकालकर शराब बेचने के लिए मजबूर हुआ


सूरत में विकसित हीरा उद्योग के कारण, सूरत ने एक हीरे के शहर के रूप में एक पहचान बनाई है और लोग अपने भाग्य को चमकाने और इस हीरा उद्योग में जीविका कमाने के लिए दूसरे राज्यों और शहरों से सूरत आ रहे हैं।  30 वर्षीय कौशिक हीरों में अपनी किस्मत चमकाने के लिए भावनगर से सूरत आया था और पिछले कुछ सालों से सूरत में हीरा कारोबार कर रहा था। पिछले कुछ सालों से हीरे के काम में मंदी के कारण पर्याप्त मुआवजा नहीं मिला। माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों का पालन करना मुश्किल हो गया। इसलिए रत्नकलाकार ने हीरे के काम के साथ-साथ शराब बेचने का एक तरीका ढूंढ लिया। अंत में, रत्नाकलाकार को रिटेल में शराब बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कौशिक अपने परिवार का भरण-पोषण करने की शराब की तस्करी कर रहा था


रत्न कलाकार कौशिक महाराष्ट्र से सूरत में ट्रेन से शराब लाता था । सूरत से मुंबई तक ट्रेन से वह मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन से बड़ी मात्रा में शराब खरीदता था और उसे एक ट्रेवल बैग में ऊपर कपडा और नीचे बोतलों से भर देता था। सूरत में वराछा सहित क्षेत्रों में  छोटे पैमाने पर शराब बेचकर अतिरिक्त आय अर्जित करता था

मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन से शराब लाई गयी थी


रेलवे पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूरत रेलवे की स्थानीय अपराध शाखा यात्रियों की जांच कर रही थी। इसी दौरान सूरत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के बीच में नए स्पीड पार्सल कार्यालय से दो ट्रेवल बैग लेकर गुजर रहे कौशिक को खड़े होकर जांच का शिकार होना पड़ा। तलाशी के दौरान भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद हुई। पुलिस ने उसके पास से अलग-अलग सामान बरामद किया। ब्रांड की 38 बोतल विदेशी शराब जब्त की गई। पुलिस जांच के दौरान, यह पाया गया कि कौशिक बीकानेर एक्सप्रेस में विदेशी शराब लाया था। वह एक पर्यटक के रूप में एक यात्रा बैग में शराब ला रहा था उन्होंने महाराष्ट्र के मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन से शराब खरीदी थी। अब रेलवे पुलिस ने कौशिक को गिरफ्तार कर लिया है और कानूनी कार्रवाई की है।

Tags: