सूरत : जिले में 50 से अधिक स्थानों पर जीईबी बिजली लाइन के तार चोरी करने के आरोप में कुमावत गिरोह गिरफ्तार

सूरत : जिले में 50 से अधिक स्थानों पर जीईबी बिजली लाइन के तार चोरी करने के आरोप में कुमावत गिरोह गिरफ्तार

सूरत सिटी क्राइम ब्रांच ने राजस्थानी 'कुमावत गैंग' को बहुमूल्य सामग्री के साथ किया गिरफ्तार

सूरत के ग्रामीण अंचल में 50 से अधिक जगहों पर अपराध कर जीईबी की मौजूदा बिजली लाइन के तार चुरानेवाली राजस्थानी 'कुमावत गैंग' को मालसामान के साथ गिरफ्तार किया गया है। यह गिरोह सूरत शहरी क्षेत्र में ‌पिछले कुछ समय से सक्रिय था। रात्रि के दौरान शहर के सीमावर्ती क्षेत्रों में बिजली लाईन के तारों की चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। 
सूरत ग्रामीण क्षेत्र में कामरेज , पलसाना, कीम, मांडवी, बारडोली क्षेत्रों में रात के समय बिजली लाइन  से तार चुराने वाले गिरोह लंबे समय से सक्रिय हैं। ये राजस्थान के हैं और आज बिजली कंपनी के चोरी के तार टेंपो में वालक पाटिया खोलवड रोड पर बेचने के लिए आनेवाले है ऐसी गुप्त सूत्रों पुलिस को जानकारी मिली थी। इस सूचना के आधार पर एक चार पहिया वाहन आने पर उसकी घेराबंदी कर ली। टेम्पो में से  नकदी, एल्युमीनियम के तारों के बंडल, मोबाइल फोन नंबर-03 बरामद किया गया।

आरोपी ने 50 अपराध कबूल किए



नारायण कुमावत राजस्थान के भीलवाड़ा के रहने वाले हैं और अपने गिरोह के पप्पू, कनैयालाल, हेमराज और अन्य के साथ कामरेज में रहते हैं। उन्होंने अपनी रेड स्विफ्ट कार लेकर सूरत ग्रामीण जिले में अपने साथियों से मिलकर सूरत ग्रामिण तथा शहर के सीमावर्ती क्षेत्रों में दिन में गस्त लगाते थे और रेकी करके रात्रि दौरान चोरी की योजना को अंजाम देते थे। उसके पास अशोक लेलन कंपनी का टेम्पो जिसमें चोरी के तार का मालसामान रखकर उसे मुकेश और दीपक जैन को बेचने की बात कबूल की है। आरोपीओं की प्राथमिक पुछताछ में अभी तक सूरत ग्रामीण जिले में 50 से अधिक विभिन्न स्थानों पर चोरी होने की बात कबूल कर बिजली चोरी के अघोषित अपराधों को सुलझाया है। आरोपियों को पलसाना पोस्ट को सौंप दिया गया है।

Tags: