सूरत : सिविल अस्पताल में दोपहर की ओपीडी-केस विंडो अब 3 से 5 बजे तक चलेगी

सूरत : सिविल अस्पताल में दोपहर की ओपीडी-केस विंडो अब 3 से 5 बजे तक चलेगी

सुबह ओपीडी में आने वाले मरीजों को एक्स-रे या सोनोग्राफी करवाने में लगने वाले समय के कारण डॉक्टरों को रिपोर्ट दिखाने के लिए अक्सर 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ता था

नए सिविल अस्पताल में दोपहर केस विंडो और ओपीडी का समय बदल दिया गया है। इससे मरीजों को रिपोर्ट दिखाने के लिए 3 घंटे इंतजार करने के बाद काफी राहत मिलेगी। शहर के नए सिविल अस्पताल में पहले केस विंडो का समय सुबह 8.30 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक और ओपीडी का समय सुबह 9.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक था। तीन घंटे विराम के बाद केस विंडो दोपहर 3.30 बजे शुरू होती थी और शाम 5.00 बजे तक जारी रहती थी। इसके अलावा, ओपीडी शाम 4.00 बजे शुरू होकर और शाम 6.00 बजे तक चलती थी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की बैठक में लिया गया निर्णय


इस वजह से सुबह ओपीडी में आने वाले मरीजों को ओपीडी का समय समाप्त होने के बाद एक्स-रे या सोनोग्राफी करवाने में लगने वाले समय के कारण डॉक्टरों को रिपोर्ट दिखाने के लिए अक्सर 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ता था। हालांकि शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रबंध निदेशक की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें केस पेपर विंडो और ओपीडी का समय बदलने का निर्णय लिया गया है, जिसमें सुबह ओपीडी का समय अपरिवर्तित रहेगा जबकि अब से दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.00 बजे तक केस विंडो खुली रहेगी और  दोपहर 3.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक ओपीडी खुली रहेगी।
Tags: