सूरत : विभिन्न बकाया मांगों को लेकर आंगनबाडी कार्मिक संघ के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

सूरत : विभिन्न बकाया मांगों को लेकर आंगनबाडी कार्मिक संघ के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

हमारी मांगे पूरी करो या कुर्सी खाली करो' के नारे लगाते आंगनवाडी कर्मचारी


आज बड़ी संख्या में आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय में विरोध प्रदर्शन के साथ ज्ञापन दिया। कई मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को प्रेजेंटेशन दिया गया है, जिसमें 2018 से वेतन में एक रुपये की भी बढ़ोतरी शामिल नही हुई। इसके साथ ही उन्होंने 'हमारी मांग पूरी करो या कुर्सी खाली करो' के नारे लगाए। 

2018 से एक रुपये का भी वेतन न बढ़ने से आंगनबाडी कार्यकर्ताओं में मायूसी


आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने सरकारी कर्मचारियों के वेतनमान के अनुसार वेतन देने की मांग की है। आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के वर्तमान वेतन को 7,500 रुपये से बढ़ाकर 12,000 रुपये करने का प्रस्ताव किया गया है। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी समाधान नहीं होने से आंगनबाडी कार्यकर्ता निराश नजर आ रही हैं। यह सुझाव दिया गया है कि सेवानिवृत्ति की आयु सीमा बढ़ाई जानी चाहिए और अच्छी कंपनियों द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल उन लोगों को दिए जाने चाहिए जो काम नहीं कर रहे हैं।
आंगनबाडी कार्यकर्ता संघ की प्रवक्ता सीमा श्रीमाली ने कहा कि आज सरकार को सोचना चाहिए कि जब जीवनावश्यक की सभी चीजवस्तूओं पर महंगाई बढ़ रही है तो गुजरात में आंगणवाडी कर्मी अपने घर को कैसे चलाया । हमारे वेतन में वर्षों से एक रुपया भी नहीं बढ़ाया गया है। गर्भवती महिलाओं के लिए जिस पोषक आहार की बात की जा रही है, उसके लिए भी कम राशि आवंटित की जाती है। ऐसी स्थिति में हम गुणवत्ता कैसे प्रदान कर सकते हैं। 
Tags: