सूरत : एम्ब्रोइडरी कारोबारी ने दिवालिया व्यापारी को खोज निकालने उसके कर्मचारी को बंधक बना लिया, 4.5 लाख रुपये बकाया थे!

सूरत : एम्ब्रोइडरी कारोबारी ने दिवालिया व्यापारी को खोज निकालने उसके कर्मचारी को बंधक बना लिया, 4.5 लाख रुपये बकाया थे!

व्यापारी के पास काम कर रहे एक पुराने कर्मचारी का अपहरण कर उसे पीटा, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

एक साड़ी कारोबारी से साढ़े चार लाख की लेनदारी में 2 लोगों ने उसके कर्मचारी को बाइक से जबरन अगवा किया और फैक्ट्री में उसकी पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उसने स्टांप पेपर पर लिखकर हस्ताक्षर करवा लिए और बाद में देर रात सड़क पर छोड़ दिया। इस संबंध में केशरीमल शर्मा ने सलाबतपुरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। वराछा के एक एम्ब्रोइडरी कारखाने के मालिक ने अपने नौकर के साथ एक व्यापारी की मदद के लिए आरकेटी बाजार से व्यापारी के सूरत के रिंग रोड स्थित पशुपति बाजार में काम कर रहे एक पुराने कर्मचारी का अपहरण कर लिया। फिर उसे अपने कारखाने में लाकर बहुत मारा। सलाबतपुरा पुलिस ने फैक्ट्री मालिक समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जानिए क्या है पूरा मामला

पुलिस सूत्रों के अनुसार राजस्थान के रहने वाले 36 वर्षीय केशरीमल बिरजीचंद शर्मा अपनी पत्नी कोशल्यादेवी और 11 वर्षीय बेटे आयुष के साथ सूरत के परवत गांव के अंकुर अपार्टमेंट फ्लैट में रहते है और अर्चना स्कूल घांची समाज, वाडी सीताराम सोसायटी में स्थित रमेशभाई की लेसपट्टी फैक्ट्री में पिछले डेढ़ साल से सिलाई का काम करते हैं। उनकी पत्नी घर पर लेडीज कपडे सिलती हैं। केशरीमल इससे पहले रिंग रोड के पशुपति मार्केट में राजूभाई के स्वामित्व वाले राज टेक्सटाइल्स में कार्यरत थे। लेकिन लॉकडाउन के बाद उन्हें नई नौकरी ढूंढनी पड़ी।
इस बीच, पिछले बुधवार की सुबह केशरीमल अपना पिछला भुगतान लेने के लिए सहारा दरवाजा के पास आरकेटी मार्केट गए थे, जब उन्हें किशोर अशोकभाई सवानी और उनके कारीगर किशोर अशोकभाई सवानी, जिनका एम्ब्रोइडरी खाता है, से धनलम नगर सोसाइटी गली नंबर के सामने मिला था। दोनों ने केशरीमल को पकड़कर उसके मालिक राजूभाई के बारे में पूछा और 4.50 लाख रुपये का भुगतान लेने के नाम पर उसे प्रताड़ित किया। इसके बाद घर दिखाने की बात कही। जब केशरीमल ने यह कहा कि उन्हें नहीं पता कि राजूभाई कहां हैं, तो उसे उन्होंने बाइक पर बिठाया और पुलिस स्टेशन ले जाने का बोलकर उसे अपने खाते के कार्यालय में ले गए। वहां मौजूद दो अन्य लोगों के साथ, उन्होंने उसे मारा और बंधक बना लिया। फिर राजूभाई से 4.50 लाख की मांग के नाम पर केशरीमल के मोबाइल से आधार कार्ड प्रिंट कर स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर कर अंगूठे का निशान लिया।

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 

मौका मिलते ही केशरीमल ने अपनी पत्नी को फोन कर सूचित किया और उसने पुलिस को सूचित करने की धमकी दी।किशोरभाई और विपुल घबरा गए और उन्हें देर रात पर्वत पाटिया में छोड़ दिया और धमकी दी। इस संबंध में केशरीमल ने कल अस्पताल में इलाज कराने के बाद सलाबतपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई।
Tags: