सूरत : नगर निगम की आम सभा में आम आदमी पार्टी का मौन विरोध

सूरत  : नगर निगम की आम सभा में आम आदमी पार्टी का  मौन विरोध

विपक्ष का विरोध, मुंह पर काली पट्टी बांधकर 'लोकतंत्र की हत्या बंद करो' के कटआउट के साथ धरना

सूरत नगर निगम आमसभा के लिए पिछली आम सभा में सभाध्यक्ष महापौर हेमाली बोघावाला ने विपक्ष को निलंबित कर दिया गया था।  विपक्ष को निलंबित करने के नियमों के बारे में सूचित नहीं किया गया था, नगर पालिका के विपक्षी नेता धर्मेश भंडारी ने कहा, "हम नए हैं।" लेकिन शासक 27 साल से शासन कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने बिना नियमों को जाने हम पर कार्रवाई की और हमें पांच बैठकों या दो बैठकों या कितनी बैठकों के लिए निलंबित कर दिया, हमें सूचित भी नहीं किया जाता है। इसलिए जैसा कि हमारी अपनी आवाज को दबाना चाहते हैं, आज हम हमारे चेहरे पर काली पट्टी के साथ विरोध कर रहे हैं । सूरत नगर निगम के सरदार वल्लभभाई पटेल विधानसभा भवन के बाहर धरने पर बैठ गए, विपक्षी आम आदमी पार्टी के सभी पार्षदों ने उनके चेहरे पर काले रंग का सेलो टेप बांध दिया और उनके हाथ में लोकशाही की हत्या बंद करो का कटआउट थाम लिया। आमसभा नियमानुसार आगे चलेगी या कमलम से ऐसा आरोप-प्रत्यारोप के साथ कट आउट लेकर आम आदमी पार्टी के पार्षद धारणा पर बैठ गए।

हमारी आवाज आम सभा में दबा दी जाती है उस लिए हम मौन हैः विपक्षी नेता : धर्मेश भंडेरी 


नगर पालिका में विपक्ष के नेता धर्मेश भंडेरी ने कहा कि नगर पालिका में विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। अगर हमें आवाज उठाने की इजाजत नहीं है तो हम सभागृह के अंदर क्यों जाएं। इस लिए हम मुंह पर काली पट्टी बांधे हुए हैं और चुपचाप बाहर बैनर लगाकर विरोध कर रहे हैं।
आम सभा शुरू होने से पहले आम आदमी पार्टी के कानू गेदिया नाम के पार्षद आम सभा हॉल में पहुंचे। हालांकि आम आदमी पार्टी में समन्वय की कमी के चलते आम आदमी पार्टी में विपक्ष के नेता धर्मेश भंडेरी अन्य पार्षदों के साथ बाहर बैठ गए। आम सभा शुरू होने के बाद कानू गेडिया धरना प्रदर्शन के लिए आम सभा हॉल से बाहर आ गए।
आम आम सभा हॉल के बाहर बैठी आम आदमी पार्टी के पार्षदों को देखते हुए सूरत पुलिस और नगर पालिका की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी। सभागृह के बाहर इस तरह की बैठक शुरू होने से पहले पुलिस की ओर से स्थायी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।


Tags: