सूरत : कांग्रेस का आरोप है कि खाड़ी पर बने अवैध पुल के कारण खाड़ी बाढ़ में उछाल आया

सूरत : कांग्रेस का आरोप है कि खाड़ी पर बने अवैध पुल के कारण खाड़ी बाढ़ में उछाल आया

टेक्सटाईल मार्केट के बिल्डरों ने नाले पर एक अवैध पुल का निर्माण करने का कांग्रेस ने आरोप लगाया

पुलिस ने धरना प्रदर्शन के बाद कांग्रेस को हिरासत में ले लिया
स्थानीय कांग्रेस ने यह आरोप लगाते हुए धरना दिया कि खाड़ी के ऊपर बने अवैध पुल के कारण सूरत में खाड़ी पुर की तीव्रता बढ़ गई है। इस धरने के दौरान पुलिस और स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हुई, जिसमें पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।
सूरत नगर पालिका के लिंबायत अंचल में इस साल आई खाड़ी बाढ़ के कारण कई इलाकों में तीन-चार दिन तक पानी भर गया। मीठी खाड़ी में भारी बाढ़ के कारण कमरूनगर, रतनजीनगर, मजदा पार्क, जंगलशा बाबा दरगाह, ऋ षि विहार, माधव बाग जैसे इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई। चार दिन से खाड़ी में बाढ़ से लोगों की परेशानी बढ़ गई थी। इस बाढ़ के थमने के बाद अब सियासत गरमा गई है।

मिलेनियम मार्केट-4 के बाहर धरना प्रदर्शन किया


कांग्रेस का आरोप है कि खाड़ी बाढ़ की तीव्रता में वृद्धि मिलेनियम मार्केट-4 के निर्माण और खाड़ी पर बने अवैध पुल के कारण हुई है। कांग्रेस ने आज मिलेनियम मार्केट-4 के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू किया। जिसके चलते पुलिस भी दौड़ पड़ी। कांग्रेस की मांग है कि 2018 से मिलेनियम टेक्सटाइल-4 बाजार के संचालकों द्वारा निजी आधार पर मीठी खाड़ी पर पुल का निर्माण किया जा रहा है। क्या मार्केट प्रबंधकों ने इस संबंध में नगरपालिका प्रणाली से अनुमोदन प्राप्त किया है? इसकी जांच होनी चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के रूप में मामला गरमा गया और नारेबाजी और विरोध शुरू हो गया, जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।
Tags: