सूरत : आखिरकार विविंग इंडस्ट्री के अच्छे दिन शुरू पर अभी भी पुराने बकाया पैसों के इंतजार में हैं व्यापारी

सूरत : आखिरकार विविंग इंडस्ट्री के अच्छे दिन शुरू पर अभी भी पुराने बकाया पैसों के इंतजार में हैं व्यापारी

पिछले 10 दिनों से मजबूत मांग के कारण ग्रे व्यापार में आई तेजी

पिछले 3-4 महीनों से बेहद कठिन दौर का सामना करने के बाद आखिरकार विविग इंडस्ट्री के लिए अच्छे दिन शुरू हो गए हैं। पिछले दस दिनों से अच्छी मांग के के कारण मंदी के हालात से उभरने के कारण उद्योग में उछाल अपने बीते दिनों की तरह लौट आया है। अब किसी को शिकायत नहीं है कि उसकी मशीनें अब बंद हैं। इन सबको देखते हुए यह कहना कोई अतिशयोक्ति नहीं है कि मंदी के दौरान कई उद्योगपतियों द्वारा सामना किए गए बुरे समय के विपरीत, निर्माताओं के लिए सबसे अच्छे दिन आ गए हैं। निर्माताओं ने इस उम्मीद में एक महीने से अधिक समय तक घसीटा कि आज नहीं तो कल सुधार होगा।

ग्रे व्यापार को कोरोना काल में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा

आपको बता दें कि पिछले 10 दिनों से मजबूत मांग के कारण ग्रे व्यापार में तेजी है। जैसा कि सादे और फैंसी दोनों गुणों की मांग बढ़ी है, निर्माताओं ने एक बार फिर बड़े उत्साह के साथ व्यापार में प्रवेश किया है। व्यापार से जुड़े लोगों का कहना है कि फिलहाल स्थिति यह है कि किसी भी गुणवत्ता का सामान बेचा जा रहा है. विविग उद्योग को कोरोना काल में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नुकसान बहुत ज्यादा था। काम पूरी तरह ठप हो गया था। कई कारखाने के श्रमिकों के लिए जीवन यापन करना भी बहुत मुश्किल हो गया। हालांकि अब स्थिति बदल गई है।

100-120 दिनों के बाद भी नहीं मिल रहा बकाया पैसा

वहीं इसके विपरीत जैसे ही खरीदारी का नया सीजन शुरू होता है, व्यापारी आमतौर पर खरीदारी शुरू कर देते हैं। लेकिन पुराने भुगतान के भुगतान में देरी करते रहते है। कई निर्माताओं को अभी मार्च और अप्रैल का भुगतान नहीं मिला है। सामान्यतः 30-35 दिनों के क्रेडिट के बावजूद 100-120 दिनों में भुगतान नहीं होने से निर्माताओं में काफी परेशानी है। आलम ये है कि दलालों के दबाव के बावजूद पैसा जल्द नहीं मिल रहा है।
Tags: