सूरत : पांडेसरा में महिला कांस्टेबल ने एक मासूम बच्ची को पडोसी की बदनीयत का शिकार होने से बचाया

सूरत : पांडेसरा में महिला कांस्टेबल ने एक मासूम बच्ची को पडोसी की बदनीयत का शिकार होने से बचाया

बच्ची का पडोसी बाइक पर घुमाने के बहाने झाडिय़ों में ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। इसी दौरान यहां से गुजर रही एक महिला पुलिस कांस्टेबल ने बच्ची को देखा और बच्ची को पड़ोसी का शिकार होकर बचा लिया।

सूरत में बच्चियों के साथ होने वाले यौन शोषण के मामले लगातार बढ़ रहे है। आये दिन मासूम बच्चियां इन दरिंदों का शिकार हो रही है। ऐसे में पांडेसरा के वड़ोड़ में एक महिला कांस्टेबल की बहादुरी और चपलता ने एक पांच साल की मासूम बच्ची की अस्मित लुटने से बचा लिया। दरअसल बच्ची का पडोसी बाइक पर घुमाने  के बहाने झाडिय़ों में ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। इसी दौरान यहां से गुजर रही एक महिला पुलिस कांस्टेबल ने बच्ची को देखा और बच्ची को पड़ोसी का शिकार होकर बचा लिया। पुलिस ने उस दरिन्दे को रोका।
मामले की जानकारी के अनुसार, सुनीतादेवी (बदला हुआ नाम), मूल रूप से बिहार की रहने वाली है, अपने परिवार के साथ पांडेसरा के वडोद में रहती है। सुनीतादेवी की दो बेटियां हैं। बीती 18 तारीख की शाम सुनीताबेन पड़ोसी महिला के साथ सब्जी लेने निकली और दोनों बेटियां स्कूल चली गईं। इस बीच शाम साढ़े पांच बजे सब्जी मंडी से लौटे तो उनकी पांच साल की बेटी घर नहीं जा सकी। बड़ी बेटी ने कहा, 'प्रमोद अंकल छोटी बहन को मोटरसाइकिल पे घुमने के लिए ले गए हैं' पड़ोस में रहने वाली प्रमोद की पत्नी से बात करते हुए उसने प्रमोद को फोन किया। प्रमोद का फोन पांडेसरा पुलिस को रिसीव हुआ और उन्हें थाने बुलाया गया। सुनीता देवी के परिजन पांडेसरा थाने पहुंचे और बेटी के साथ हुई घटना की बात सुनकर दंग रह गए।
पुलिस के मुताबिक पड़ोसी प्रमोदसिंह पांच साल की बच्ची को बाइक पर घुमाने का झांसा देकर वडोद में प्राइम प्वाइंट के पास एक झाड़ियों में ले गया। इधर प्रमोद मासूम बच्चे से शारीरिक छेड़छाड़ करने लगा। लड़की ने विरोध किया तो प्रमोद ने उसे धमकी भी दी। हवासखोर प्रमोद लड़की से दुष्कर्म करने की कगार पर था। हालांकि, जीआईडीसी थाने की कांस्टेबल सुहानीबेन कामुभाई ने सचिन को मोपेड पर से गुजरते हुए देखा। एक सुनसान जगह पर संदिग्ध हरकत देखकर उसने लड़की से पूछताछ की तो पूरा सच सामने आ गया। पांडेसरा पुलिस ने अपहरण, रंगदारी व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी प्रमोदसिंह रामबचनसिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है।
Tags: Surat