सूरत : महाकाली ट्रस्ट की अनूठी पहल, टीबी के 70 मरीजों को एक साल के लिए गोद लिया

सूरत :  महाकाली ट्रस्ट की अनूठी पहल, टीबी के 70 मरीजों को एक साल के लिए गोद लिया

वलसाड के अटकपारडी स्थित महाकाली अन्नक्षेत्र ट्रस्ट प्रोटीन युकर्त आहार प्रदान करेगा

 वलसाड के अटकपारडी में स्थित महाकाली चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा टीबी रोग से पीड़ित वलसाड तालुका के 70 रोगियों को एक वर्ष के लिए गोद लिया गया है। इस ट्रस्ट ने रोगियों को प्रोटीन युक्त खाद्य किट प्रदान करना शुरू कर दिया है। अटकपारडी में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 के पास जय मां महाकाली अन्नक्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय में वलसाड तालुका के लगभग 70 टीबी रोगियों को मुफ्त प्रोटीन युक्त भोजन किट प्रदान करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। 
वलसाड के अटकपारडी में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 के पास स्थित महाकाली अन्नक्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय में जिला टीबी अधिकारी डॉ. एच.पी. सिंह के नेतृत्व में, वलसाड तालुका के लगभग 70 टीबी रोगियों को मुफ्त प्रोटीन आहार किट प्रदान करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। ट्रस्ट के अध्यक्ष भरतभाई मेर ने मरीजों को मग, तेल, गुड़, बाजरा, चना युक्त एक माह की किट वितरित की। इस तरह की किट मरीजों को एक साल तक हर महीने मुफ्त मुहैया कराई जाएंगी। टीबी के जिला कार्यक्रम समन्वयक धारित्री नायक, टीबी के वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक केतन पटेल, वलसाड के उमेशभाई वाचानी, बीरेनभाई चंपानेरी, मनसुखभाई सहित अन्य अग्रणी मौजूद थे। 
इस बारे में भरतभाई ने कहा कि 70 मरीजों को एक साल के लिए प्रोटीन युक्त आहार किट उपलब्ध कराने का फैसला किया गया है। फिर आने वाले वर्षों में क्षमता के अनुसार किट दी जाएगी।  टीबी अधिकारी डॉ. एच.पी. सिंह ने कहा कि पोषक तत्व मिलने पर मरीज बहुत जल्दी ठीक हो जाते हैं। जिसके लिए सरकार ने इस तरह से टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत मरीजों को प्रोटीन युक्त भोजन देना शुरू किया है। 
मुफ्त टिफिन की सुविधा प्रदान की जाएगी
 जिन लोगों के घर में कोई बच्चा नहीं है, अकेले रहने वाले विकलांग माता-पिता, बुजुर्ग जो खुद का समर्थन करने में असमर्थ हैं, उन्हें हर दोपहर और शाम को मुफ्त टिफिन की सुविधा प्रदान की जाएगी। जरूरतमंद लोग इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं संपर्क नंबर: 93283 15415
Tags: 0