सूरत : तिरंगे की रोशनी से बांध का शानदार नजारा, काकरापार बांध के ओवरफ्लो होने पर तिरंगा रोशनी की गई

सूरत : तिरंगे की रोशनी से बांध का शानदार नजारा, काकरापार बांध के ओवरफ्लो होने पर तिरंगा रोशनी की गई

पानी का बहाव भी तेज होने के कारण प्रशासन ने लोगों से बांध के पास न जाने की अपील की है

केसरी, सफेद और हरे रंग के बहते पानी ने मनमोहक मंजर बना दिया
मांडवी तालुका में कांकरापार बांध पिछले कई दिनों से उकाई बांध से तापी नदी में छोड़े जाने के कारण उफान पर है। चूंकि बांध की सतह से 3 मीटर ऊपर से पानी ओवरफ्लो हो रहा है, स्थानीय प्रशासन द्वारा कांकारापार बांध पर तिरंगे रंग की लाइटिंग की गई है, जिससे रात के समय मनोरम दृश्य देखने को मिला।
जैसे-जैसे बांध का पानी रोशनी के साथ बहता गया, वैसे बांध का नजारा देखने लायक हो गया
दक्षिण गुजरात की जीवनदायिनी मानी जाने वाली उकाई बांध में पानी की आय में लगातार वृद्धि के कारण बांध से तापी नदी में पानी छोड़ा जा रहा है, जिससे तापी नदी प्रभावित होकर दोनों किनारों पर बहती है। मांडवी स्थित कांकरापार बांध की बात करें तो कांकरापार बांध भी प्रभावित हुआ है।  पिछले कई दिनों से ओवरफ्लो होने के बाद पानी अधिकतम सतह पर बह रहा है। अब पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कांकरापार बांध पर प्रशासन ने तिरंगा प्रकाश किया है जिससे रात के समय ऐसा लगता है मानो पुरे सरोवर में तिरंगा ध्वज लहरा रहा हो। 
लोगों की सुरक्षा के लिए बांध पर पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया , तंत्र ने लोगों से बांध के पास न जाने की अपील की है  
बांध से 3 मीटर ऊपर बहने वाला पानी केसरिया सफेद और हरे रंग से जगमगा रहा था और रात के समय एक मनोरम दृश्य बना रहा था। हालांकि बांध ओवरफ्लो हो रहा है और पानी का प्रवाह भी अधिक है, इसलिए प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे बांध के पास न जाएं और लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस स्टाफ भी तैनात किया गया है। दूसरी ओर तिरंगे की रोशनी से जैसे-जैसे बांध का पानी बहता गया, कांकरापार बांध कला से जगमगा उठा।

Tags: