सूरत : विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर बड़ी संख्या में आदिवासियों ने विभिन्न वेश में रैली निकाली

सूरत : विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर बड़ी संख्या में आदिवासियों ने विभिन्न वेश में रैली निकाली

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर सूरत में भव्य रैली का आयोजन

पर्यावरण संरक्षण व आदिवासी संरक्षण का दिया संदेश
विश्व आदिवासी दिवस मनाने के लिए आज सूरत में बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा के साथ एक रैली शुरू की गई। जिसमें छोटे-बड़े आदिवासी समुदायों के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रैली का समापन उमरा पार्टी प्लॉट पर हुआ।
दक्षिण गुजरात में बड़ी संख्या में आदिवासी रहते हैं। विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में 11 संगठनों एवं विभिन्न संघों एवं सभाओं द्वारा एक भव्य रैली का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न झांकियां प्रस्तुत की गईं। जो आदिवासी संस्कृति की विरासत को प्रकट करता नजर आया। रैली में आदिवासी संस्कृति की झलक देखने को मिली. आदिवासियों ने अपने वजिंत्र और लोक नृत्य से सभी को आकर्षित किया।
आदिवासी समाज के नेता जयदीप पवार ने कहा कि आज आदिवासी समाज जिस तरह से सरकार से लड़ रहा है वह सही नहीं है, यह दुखद है कि आज हमें पर्यावरण बचाओ और आदिवासी बचाओ के नारे के साथ रैली करनी पड रही है। हमारी भव्य सांस्कृतिक विरासत को बनाए रखने का प्रयास युवा पीढी द्वारा किया जा रहा है। आज की रैली में छोटे बडे, युवा और बुजुर्ग सभी वर्ग के लोगों ने जुडकर गर्व से जय जौहर और जय आदिवासी के सुत्रोचार के साथ हम सभी किसी भी मतभेद को भूल जाते हैं और भव्य रैली में शामिल होते हैं। आने वाले दिनों में भी हम अपने अस्तित्व और पर्यावरण को बचाने के लिए हर मोर्चे पर खड़े होकर न्याय पाने की कोशिश करेंगे।
Tags: