सूरत : सेना पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए राखी लेकर जाएंगी पांच लड़कियां

सूरत : सेना पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए राखी लेकर जाएंगी पांच लड़कियां

रक्षाबंधन के नजदीक आने के साथ ही देश की बेटियां हर साल देश के जवानों की रक्षा के लिए राखी भेजती है

देश भर में आजादी के 75 साल पूरे होने पर 75वां 'आजादी का अमृत महोत्सव' चल रहा है, ऐसे में पूरे राज्य में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। हर घर में तिरंगा फहराने की भी योजना बनाई जा रही है। रक्षाबंधन के नजदीक आने के साथ ही देश की बेटियां हर साल देश के जवानों की रक्षा के लिए राखी भेजती है। फिर इस बार सूरत से 5 लड़कियां बाइक से नडाबेट के लिए निकली हैं।
आपको बता दें कि सूरत की 5 युवतियां 'एक राखी सैनिकों के नाम' के मकसद से नडाबेट के लिए रवाना हुई हैं। ये लड़कियां सूरत से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के जरिए कच्छ के नडाबेट पहुंचेगी। इस बीच रास्ते के गांवों और कस्बों में 'हर घर तिरंगा' के हिस्से के रूप में तिरंगा वितरित भी किया जायेगा।
गौरतलब है कि देश के 75वें 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत अगली तिथि देशभर में आयोजित की जाएगी। 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा अभियान' शुरू किया गया है। जिसे पूरे गुजरात में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कुछ दिन पहले बनासकांठा जिले में भी 'हर घर तिरंगा अभियान' के तहत लोगों में काफी उत्साह और देशभक्ति देखने को मिली थी. उस समय जिले के सीमावर्ती क्षेत्र और पर्यटन केंद्र के रूप में पहचाने जाने वाले नडाबेट में 'हर घर तिरंगा अभियान' मनाने का अच्छा माहौल देखा जा रहा है। नडाबेट सीमा पर भारतीय सेना के हाथों में एक बान और शान का राष्ट्रीय तिरंगा लहराता हुआ दिखाई दे रहा है।