सूरत : हरमित देसाई ने स्वर्ण पदक जीतकर गुजरात को गौरवान्वित किया

सूरत : हरमित देसाई ने स्वर्ण पदक जीतकर गुजरात को गौरवान्वित किया

कॉमनवेल्थ गेम्स में गुजरात का डंका, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने भी बधाई दी

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (राष्ट्रमंडल खेल 2022) में गुजरात ने डंका बजाया है। गुजरात के हरमित देसाई ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। टेबल टेनिस में हरमीत देसाई ने गोल्ड मेडल जीता है। हरमीत देसाई ने सिंगापुर के खिलाड़ी को 3-1 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। भारत अब तक राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में 5 स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य पदक जीत चुका है। सूरत के हरमीत देसाई ने गोल्ड मेडल जीतकर गुजरात को गौरवान्वित किया है।
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन बर्मिंघम में हो रहा है। खेल के पांचवें दिन, भारत ने टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक जीता। फाइनल मुकाबले में भारत ने सिंगापुर को 3-1 से हराया। भारत के लिए युगल में साथियान ज्ञानशेकरन और हरमीत देसाई ने योंग इजाक क्वेक और यू एन कोएन पेंग को हराकर दमदार प्रदर्शन किया। पुरुष एकल मैच में हरमीत देसाई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण पदक जीता है। फाइनल मुकाबले में भारत ने सिंगापुर को 3-1 से हराया। भारत के लिए हरमीत देसाई और जी साथियन ने युगल मैच में जीत दर्ज कर शानदार शुरुआत की। हालांकि, च्यू ज़े यू क्लेरेंस ने सिंगापुर को 1-1 से ड्रॉ करने के लिए अगला गेम जीता। लेकिन  साथियान और हरमीत देसाई ने अपने-अपने मैच जीतकर भारत की स्वर्ण स्थिति सुनिश्चित की।
सुरत के युवक हरमीत देसाई ने जैसे ही स्वर्ण पदक पर कब्जा किया, उन पर शुभकामनाओं की बौछार होने लग गई। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने भी बधाई दी। हर्ष संघवी ने हरमीत को बधाई देने के लिए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, सूरत के हमारे प्यारे @ हरमीत देसाई बेटे द्वारा अनुकरणीय जीत। बहुत बढ़िया आपने गुजरात को ही नहीं पूरे देश को गौरवान्वित किया है।
कॉमनवेल्थ गेम्स में हरमीत देसाई के गोल्ड मेडल जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया- टेबल टेनिस में अच्छी खबर! राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए जी. साथियन, हरमीत देसाई, शरत कमल और सानिल शेट्टी की गतिशील टीम को बधाई। इस टीम ने उच्च मानक स्थापित किए हैं, चाहे वह कौशल में हो या दृढ़ संकल्प में उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।
Tags: 0