सूरत : जमीन विवाद में विधवा बहन की गला घोंटकर हत्या

सूरत : जमीन विवाद में विधवा  बहन की गला घोंटकर हत्या

तापी जिले के वालोद तालुका के वेडछी गांव की घटना

तापी जिले के वालोद तालुक के वेडछी गांव में, वाल्मीकि नदी के तट पर नदी पलिया से गुजरते हुए, श्मशान के पास कपड़े धो रही बहन को उसके सगे भाई ने भूमि विवाद में चल रहे झगड़े के कारण मौत के घाट उतार देने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। हत्यारे भाई ने अपनी बहन की हत्या कर शव को वाल्मीकि नदी में फेंक दिया। घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। 
अपना सगा भाई जीवन भर अपनी प्यारी बहनों की हमेशा रक्षा करता है। हालांकि, तापी के वेडछी गांव में इससे विपरीत एक घटना हुई है। भूमि विवाद के बाद भाई ने अपनी ही बहन को बेरहमी से मार डाला। अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया है। गौरतलब है कि जयेशभाई बल्लूभाई राठौड़ (उम्र-30, निवासी, वेडछी ग्राम नदी फलिया, जिला वालोद जिला तापी) ने शिकायत दर्ज कराई है कि आरोपी दिनेशभाई भानाभाई राठौर उम्र- 41 (निवासी- वेडछी ग्राम नदी फलिया जिला वालोद जिला तापी) ने अपनी विधवा बहन पार्वतीबेन जिसका बल्लूभाई राठौड़ और आरोपी दिनेश भानाभाई राठौड से पिता की जमीन और मकान के उत्तराधिकार (वारसाई) को लेकर दोनों भाइयों और बहनों के बीच विवाद चल रहा था। जिसकी अदावट रख गत रोज जब पार्वतीबेन वेडछी गांव में नदी फलिया के श्मशान घाट के पास हेंड पंप पर कपड़े धोने गई तो आरोपी ने पीछे से 
आकर पार्वतीबेन की नाइलोन की रस्सी से गला घोंटकर मार डाला। हत्या के बाद आरोपी भाई पार्वतीबेन को हैंड पंप से घसीटकर श्मशान घाट और नदी किनारे ले गया, पार्वतीबेन की हत्या कर शव को सबूत मिटाने के लिए वाल्मीकि नदी में फेंक कर फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों और फॉरेंसिक जांच के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags: