सूरत : कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में वीर जवानों को पुष्पांजलि अर्पित कर तिरंगा यात्रा निकाली गई

सूरत : कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में वीर जवानों को पुष्पांजलि अर्पित कर तिरंगा यात्रा निकाली गई

सरथाणा जकातनाका से शुरू हुई यात्रा का सूरत में विभिन्न स्थानों पर सम्मान किया गया

 सरथाणा जकातनाका में लड़ाकू विमानों के सामने शहीदों को माल्यार्पण किया गया
आज 26 जुलाई को पूरे देश में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। इस बीच देश की सेवा में हमेशा अग्रणी रहे सूरत शहर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। सरथाणा जकातनाका में लड़ाकू विमानों के सामने शहीदों को माल्यार्पण किया गया। इसके बाद त्रिरंगा यात्रा शुरू हुई। शाम के समारोह में देश की सेवा में शहीद हुए 12 जवानों के परिवारों को सम्मानित किया जाएगा।
सरथाणा जकातनाका से शुरू हुई यात्रा का सूरत में अलग-अलग जगहों पर सम्मान हो रहा है। मिनी बाजार तक की तय यात्रा में स्कूली छात्र-छात्राओं से लेकर समाजसेवियों व संगठनों का विभिन्न स्थानों पर अभिनंदन किया जा रहा है।
जय जवान नागरिक समिति सूरत ने वीर जवानों के लिए भावांजलि और समर्पण समारोह का आयोजन किया है। इसके अलावा मेगा ब्लड डोनेशन कैंप और सप्तरंगी कलंजलि का भी आयोजन किया गया है।  1999 में कारगिल युद्ध के दौरान गुजरात के 12 सहित देश के 527 सैनिक शहीद हुए हैं। उन शहीदों को याद करने के साथ हर साल कारगील विजय दिवस पर पुरे साल के दौरान शहीद हुए परिवारों का सम्मान करके उन्हे यथायोग्य आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। 
रात साढ़े आठ बजे सरदार स्मृति भवन में बेहद गरिमापूर्ण समर्पण समारोह का आयोजन किया गया है। जय जवान नागरिक समिति सूरत समर्पण समारोह में 12 शहीद जवानों के परिवारों को सार्वजनिक अभिनंदन और आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।