सूरत : एक ‘मासूम’ को ठगने का लालच लेकर उसी के साथ वाले ‘ठग’ ने एक युवक को लगाया चूना

सूरत : एक ‘मासूम’ को ठगने का लालच लेकर उसी के साथ वाले ‘ठग’ ने एक युवक को लगाया चूना

सीटीलाइट रोड के एक युवक ने 19 दिन पहले अपने पिता के बैंक खाते से पैसे निकाल कर बाहर आये युवक को कागज की गड्डी थामकर 50 हजार ले गये

आज के समय किसी की मदद करने से पहले भी एक बार सोच लीजियेगा। किसी और की मदद करना आपको ही भारी पड़ सकता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ हाल ही में कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर पार्ट टाइम नौकरी करने वाले सिटीलाइट रोड के एक युवक ने 19 दिन पहले अपने पिता के बैंक खाते से पैसे निकाले थे। उस समय उसे भटकाकर दो ठगों ने कागज का एक बंडल थमाकर 50 हजार लेकर फरार हो गए। मामले की शिकायत के बाद उमरा पुलिस ने दोनों ठगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, सूरत के सिटीलाइट रोड पर स्थित सिद्धार्थ कॉम्प्लेक्स के शिवांजलि अपार्टमेंट के निवासी 25 वर्षीय भाविन विनोदभाई मंगला ने हाल ही में कॉलेज पूरा किया है और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में अंशकालिक काम कर रहा है। अंतिम 4 तारीख को उसने अपने घर के पास बैंक ऑफ बड़ौदा में अपने पिता के खाते से 1 लाख निकाल लिए और राशि को एक बैग में डालकर बैंक से निकलने लगा। तभी उनकी मुलाकात एक हिन्दी बोलने वाले मजदूर से हुई। उसने बताया कि उसकी जेब में 2 लाख नकद हैं, भाविन से उसे बैंक की प्रक्रिया समझाने में मदद करने के लिए कहा क्योंकि उसे इसे तुरंत घर भेजना है, उसने उसे बैंक में पैसे देने के लिए पर्ची दिखाई। हालांकि, उस व्यक्ति ने भाविन से अपने खाते से पैसे ट्रांसफर कर पैसे ले लेने की बात कही। 
उसी समय एक अन्य युवक वहां आया और भाविन से बात कर मजदूर जैसे युवक को अलग ले गया और फिर भाविन के पास आकर उससे आदमी के पास रहे पैसे को लेकर आधा-आधा करने की बात कही। भाविन के मनाकरने पर उसे बरगलाकर ठग ने रुमाल में दो लाख होने की बात करते हुए रुमाल देकर उससे 50 हजार ले लिया। इसके बाद वो दोनों रिक्शा में बैठकर चले गये। जब भाविन को शक हुआ तो उसने  उसने फौरन रूमाल खोला तो देखा कि उसमें 2 लाख की जगह कागज की एक गड्डी  निकली। पिता को फोन कर सूचना देने के बाद भाविन ने दोनों की तलाश की, लेकिन नहीं मिले। अंतत: उमरा थाने में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
Tags: Fraud