सूरत : पालिका के मनी कार्ड से ज्यादा लोगों की दिलचस्पी सुमन ट्रैवल टिकट में है

सूरत :  पालिका के मनी कार्ड से ज्यादा लोगों की दिलचस्पी सुमन ट्रैवल टिकट में है

2018 में नगर पालिका ने मनी कार्ड योजना शुरू की थी, अब तक केवल 88 हजार कार्ड ही जारी किए गए हैं, जिसमें अधिकांश नगर पालिका कर्मचारियों ने कार्ड ले लिए हैं।

चार दिन में एक हजार से अधिक दैनिक सुमन यात्रा टिकट यात्रियों का हुआ पंजीयन
सूरत में यातायात समस्या को हल करने के लिए जन परिवहन सेवा के उपयोग को बढ़ाने के लिए सूरत नगर पालिका द्वारा शुरू की गई सुमन यात्रा टिकट को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। पहले चार दिनों में औसतन प्रतिदिन एक हजार से अधिक लोग इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। साथ ही यह टिकट सूरत के अलग-अलग इलाकों में रोजगार पैदा करने की तुलना में मेलों और सेल्समैन के लिए ज्यादा फायदेमंद है। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि आने वाले दिनों में इस टिकट का ज्यादा इस्तेमाल होगा।
सूरत महानगरपालिका द्वारा अधिक लोगों को डिजिटल सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम बनाने के लिए प्रशासन ने 2018 में मनी कार्ड लॉन्च किया। इस कार्ड का उपयोग सीटी और बीआरटीएस बसों और कुछ अन्य स्थानों पर यात्रा करने के साथ-साथ विभिन्न नगरपालिका भुगतान करने के लिए किया जा रहा है। हालांकि सूरत पालिका की डिजिटल सर्विस मनी कार्ड को लोगों ने शानदार रिस्पॉन्स दिया है। सूरत नगर पालिका में अब तक 88 हजार मनी कार्ड जारी किए जा चुके हैं, लेकिन ज्यादातर कार्ड नगर निगम के कर्मचारियों ने जारी किए हैं।
जबकि नगर पालिका द्वारा सीटी और बीआरटीएस बसों में कागज रहित यात्रा के लिए पेश किया गया मनी कार्ड जनता के बीच लोकप्रिय नहीं रहा है, लोग हाल ही में नगरपालिका द्वारा घोषित सुमन यात्रा टिकट पर अधिक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस टिकट को लॉन्च हुए चार दिन हो चुके हैं लेकिन हर दिन औसतन एक हजार लोग सुमन यात्रा टिकट ले रहे हैं।
सुमन यात्रा टिकट केवल पच्चीस रुपये में दिन के दौरान सीटी और बीआरटीएस बसों में असीमित यात्रा के लिए हाय लोगों के लिए अधिक किफायती होता जा रहा है। सूरत में कई ऐसे लोग हैं जो अलग-अलग क्षेत्रों में रोजगार पाते हैं, और यह टिकट फेरिया और सेल्समैन के लिए फायदेमंद साबित होगा, इसलिए इन टिकटों की संख्या लगातार बढ़ने की संभावना है।

Tags: