सूरत : समिति स्कूल की टपकती छत, बारिश होते ही कक्षाएं बंद कर छात्रों को छुट्टी दी जाती हैं

सूरत : समिति स्कूल की टपकती छत, बारिश होते ही कक्षाएं बंद कर छात्रों को छुट्टी दी जाती हैं

पहली मंजिल से तीसरी मंजिल तक के रास्ते में बारिश का पानी टपकता है। इस वजह से अभिभावकों ने कहा कि छात्रों को बीच में ही छुट्टी दी जा रही है।

अंबानगर नगर विद्यालय क्रमांक 11-12 में कक्षाओं में बारिश का पानी जमा होने से समस्या
मानसून से पूर्व नगर पालिका की स्थायी समिति ने शिक्षा समिति द्वारा संचालित विद्यालय भवनों की स्थिरता रिपोर्ट प्राप्त कर आवश्यक मरम्मत करने का आग्रह किया था। हालांकि, भटार के अंबानगर स्थित नगर प्राइमरी स्कूल नंबर 11 और 12 में छतों के लीक होने और बारिश का पानी भरने की शिकायतें मिली हैं। गंभीर बात यह है कि जलभराव का शैक्षणिक कार्य पर गंभीर प्रभाव पड़ रहा है। पिछले 15 दिनों में अभिभावकों ने शिकायत की कि शिक्षक कई बार जलजमाव के कारण छात्रों को छुट्टी दे रहे हैं।
येन कैन की तरह विवादों में रहने वाली नगर शिक्षा समिति के प्रशासन के लिए प्रति वर्ष 300 करोड़ रुपये के बजट के आवंटन के बावजूद स्कूल भवन की मरम्मत के प्रति उदासीनता बरती जा रही है। नगर पालिका की सर्वोच्च स्थायी समिति ने स्कूल भवन की स्थिरता रिपोर्ट प्राप्त करने और जहां आवश्यक हो मंजिलों को बढ़ाने के लिए एक नोट बनाया था। मानसून की शुरुआत के बाद भी कई स्कूल भवनों की स्थिरता रिपोर्ट अभी तक जमा नहीं की गई है। इस संबंध में स्थायी समिति के एक सदस्य ने समिति के अधिकारियों के साथ अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने की जानकारी दी।
हालांकि इससे पहले भटार के अंबानगर में स्कूल नंबर 11-12 की लीक हुई छत ने समिति कार्यकर्ताओं के पोल खोल दिए, लेकिन स्कूल भवन के मार्ग में बारिश का पानी भरने की स्थिति सामने आ गई है। इस स्कूल में करीब 2 हजार छात्र पढ़ रहे हैं। विपक्ष के सदस्य राकेश हिरपारा ने कहा कि स्कूल की इमारत में बारिश का पानी भर जाने के बाद सभी छात्रों को एक साथ कक्षा में ले जाया गया। यह पानी पहली मंजिल से तीसरी मंजिल तक के रास्ते में फैलता नजर आ रहा है। इस वजह से अभिभावकों ने यह भी कहा कि बच्चों को बीच में ही छुट्टी दी जा रही है।
Tags: